जसप्रीत बुमराह ने दी बड़ी खुशखबरी, फैंस भी हो गए सरप्राइज़, देखें Video

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप जिताने में अहम योगदान देने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने फैंस को गजब सरप्राइज दिया है. दरअसल टीम इंडिया के ये चैंपियन बॉलर एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर लौट आया है. बुमराह ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है जिसमें वो गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं. जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल के बाद से ही क्रिकेट के मैदान से दूर थे. बुमराह को एहतियातन आराम दिया गया था. इस चैंपियन खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में टीम में शामिल नहीं किया गया था लेकिन अब बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले बुमराह ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है.
बुमराह की वापसी पक्की समझिए!
जसप्रीत बुमराह के प्रैक्टिस वीडियो की टाइमिंग बड़ी कमाल है. 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज होनी है और बुमराह ने रेड बॉल से प्रैक्टिस शुरू की है मतलब साफ है कि ये खिलाड़ी इस सीरीज में खेलता दिखेगा. पहले खबरें थी कि बुमराह इस सीरीज के एक ही मैच में खेलेंगे लेकिन फैंस को उम्मीद होगी कि ये तेज गेंदबाज बांग्लादेश के खिलाफ दोनों टेस्ट खेले क्योंकि विरोधी टीम रंग में है और उसने पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर हरा भी दिया है.

View this post on Instagram

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1)

बुमराह हैं सबसे बड़े मैच विनर
वैसे तो जब भी टेस्ट मैच भारत में होते हैं तो स्पिनर्स की भूमिका ज्यादा अहम होती है लेकिन बुमराह को 22 गज की पट्टी से फर्क नहीं पड़ता. ये चैंपियन गेंदबाज पिच को समझकर अपनी गेंदबाजी में बदलाव करता है और नतीजा वो भारत में भी विरोधी पर आफत की तरह टूटते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पिछली घरेलू सीरीज में बुमराह ने इसे साबित भी कर दिया था. बुमराह ने उस सीरीज के 4 मैचों में 19 विकेट हासिल किए थे. बुमराह भले ही वनडे और टी20 फॉर्मेट के कमाल गेंदबाज माने जाते हों लेकिन वो रेड बॉल क्रिकेट में सबसे ज्यादा खतरनाक नजर आते हैं. उनके आंकड़े इसकी तस्दीक भी करते हैं. बुमराह ने 36 टेस्ट मैचों में 159 विकेट हासिल किए हैं. वो 10 बार पारी में पांच विकेट हासिल कर चुके हैं. उनकी बॉलिंग एवरेज सिर्फ 20.69 है. अब बस इंतजार है बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का ताकि बुमराह का मैजिक एक बार फिर देखने को मिले.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *