जहां चली थी गोली, वहां फिर सभा करेंगे ट्रंप, दुनिया का सबसे अमीर शख्स भी रहेंगे मौजूद

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में महज एक महीने का समय बचा है. डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को चुनौती दे रहे रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर पेंसिलवेनिया के बटलर जा रहे हैं. 13 जुलाई को इसी जगह ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ था. उनके पेंसिलवेनिया दोबारा जाने से ज्यादा उनकी सभा में आ रहे स्पेशल मेहमान खबरों में बने हुए हैं.
जैसे ही डोनाल्ड ट्रंप ने एक्स पर जानकारी दी कि वे शनिवार को बटलर जा रहे हैं. उसके फोरन बाद एक्स के मालिक एलन मस्क ने रिट्वीट करते हुए कहा, “मैं सभा में मौजूद रहुंगा.” एलन मस्क पिछले कई महीनों से डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन कर रहे हैं और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अक्सर अमेरिका चुनाव से जुड़े पोस्ट करते रहते हैं.

I will be there to support!
— Elon Musk (@elonmusk) October 4, 2024

ट्रंप के चुनाव प्रचार के लिए दान
टेस्ला, एक्स और स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क ट्रंप के अभियान को लाखों डॉलर डोनेशन दे चुके हैं. एलन मस्क ने ट्रंप अभियान को करीब 71 मिलियन डॉलर की आर्थिक मदद की है. जो कि ज्यादातर वोट लेने, चुनाव प्रचार और क्षेत्र संचालन पर खर्च किया जा रहा है.
ट्रंप पर हमला
पेंसिलवेनिया के बटलर में ट्रंप की रैली उसी जगह पर हो रही थी, जहां 13 जुलाई की रैली में उन पर हमला किया गया है. 13 जुलाई को जब पेंसिलवेनिया के बटलर में ट्रंप अपने समर्थकों को संबोधित कर रहे थे. उसी समय एक 20 साल केयुवक ने ट्रंप पर गोली चला दी, जिसमें ट्रंप बाल-बाल बचे थे.
ट्रंप की ये रैली राष्ट्रपति चुनाव से एक महीने पहले हो रही है. उम्मीद की जा रही है इस रैली में ट्रंप बाइडेन और हैरिस प्रशासन को ईरान के इजराइल पर हमले को लेकर घेर सकते हैं. ट्रंप ने शुक्रवार को इजराइल से ईरान की परमाणु साइट पर हमला करने का सुझाव दिया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *