जिसकी बहन ने देश के लिए जीता मेडल, उसके भाई ने 6 छक्कों के साथ ठोके 93 रन, इस आरोप में हो चुका है गिरफ्तार

CPL 2024 में 36 साल के एक बल्लेबाज ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है. नाम है आंद्रे फ्लेचर, जो कि सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के कप्तान भी हैं. फ्लेचर ने 22 सितंबर को त्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ 93 रन की जबरदस्त पारी खेली, जिसमें 6 छक्के शामिल रहे. फ्लेचर की कप्तानी पारी का ही नतीजा रहा कि उनकी टीम 20 ओवर में 193 रन के बड़े स्कोर तक पहुंच पाने में कामयाब रही. जैसे आंद्रे फ्लेचर खुद क्रिकेट के माहिर खिलाड़ी हैं, ठीक वैसे ही उनकी बड़ी बहन एथलेटिक्स की फील्ड की धुरंधर हैं.
इस एथलीट के छोटे भाई हैं आंद्रे फ्लेचर
आंद्रे फ्लेचर ट्रैक एंड फील्ड की एथलीट रहीं शेरी फ्लेचर के छोटे भाई हैं. शेरी फ्लेचर 200 मीटर की स्प्रिंटर हैं और रियो डि जेनेरो में हुए पैन अमेरिकन गेम्स 2007 में अपने देश ग्रेनेडा के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं. उनके छोटे भाई आंद्रे फ्लेचर उनकी तरह स्प्रिन्टर ना बनकर क्रिकेटर बने हैं और 22 गज की पट्टी पर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. ग्रेनेडा के आंद्रे फ्लेचर वेस्टइंडीज से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं. वो 2016 में T20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा भी रहे थे.
6 छक्के, 4 चौके के साथ CPL में खेली सबसे बड़ी पारी
आंद्रे फ्लेचर के बल्ले से हुआ सबसे लेटेस्ट विस्फोट 61 गेंदों का खेल रहा, जिसमें उन्होंने 6 छक्के और 4 चौके के साथ 93 रन ठोके. इस इनिंग के दौरान फ्लेचर का स्ट्राइक रेट 152.45 का रहा. त्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ खेली सेंट किट्स के कप्तान की इस पारी की कई खासियतें रहीं. ये उनका 19वां अर्धशतक है और CPL में खेली सबसे बड़ी पारी भी. मतलब 19 अर्धशतक जमाने वाले फ्लेचर ने आज तक कभी 93 रन से ज्यादा CPL की एक इनिंग में नहीं बनाए.
CPL के इतिहास में बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
त्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ 22 सितंबर को खेली इनिंग के दौरान ही आंद्रे फ्लेचर CPL के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने. 93 रन की पारी के दौरान जब वो 77 रन पर खेल रहे थे तभी उन्होंने इस मुकाम को हासिल कर लिया था. अब उनके नाम CPL में सबसे ज्यादा 3135 रन हैं, जो कि उन्होंने 121.93 की स्ट्राइक रेट से 118 मैचों में बनाए हैं.
गोला-बारूद रखने के जुर्म में हुए थे गिरफ्तार
आंद्रे फ्लेचर 2013 से ही CPL में सक्रिय हैं. इसी बीच 2015 में उन्हें पुलिस ने गोला बारूद रखने के जुर्म में गिरफ्तार भी किया है. फ्लेचर की वो गिरफ्तारी डॉमिनिका के डगलस चार्ल्स एयरपोर्ट से हुई थी. हालांकि, बाद में करीब 62 हजार रुपये का जुर्माना भरने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *