जिसने ससुर शाहिद अफरीदी को धोखा दिया, अब उसी के लिए शाहीन ने करोड़ों का कॉन्ट्रैक्ट ठुकराया!

T20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच शाहीन अफरीदी से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है. ये खबर शाहीन के नए करार को लेकर है. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज के कनाडा ग्लोबल T20 लीग में खेलने को लेकर बात चल रही है. इंग्लैंड की लीग द हण्ड्रेड से करार खत्म करने के बाद शाहीन अफरीदी से जुड़ा ये नया डेवलपमेंट है. शाहीन ने परिवार के साथ समय बिताने का हवाला देकर द हण्ड्रेड के साथ लगातार दूसरे सीजन में खेलने से मना कर दिया. वो द हण्ड्रेड में वेल्स फायर टीम का हिस्सा थे.
शाहीन अफरीदी ने पिछले साल ही द हण्ड्रेड में अपना पहला सीजन वेल्स फायर टीम से खेला था. तब उन्होंने 6 मैचों में 6 विकेट लिए थे. पहला सीजन खेल लेने के बाद वेल्स फायर टीम ने इस साल के सीजन के लिए भी उन्हें रिटेन किया था. इसके लिए उसने शाहीन को 1 करोड़ 66 लाख रुपये से ज्यादा की सैलरी भी दी थी. लेकिन, शाहीन ने इस करार को तोड़कर साल 2024 में द हण्ड्रेड लीग में नहीं खेलने का फैसला किया है. ECB ने भी अब द हण्ड्रेड से उनके अलग होने पर मुहर लगा दी है.
वेल्स फायर से इस सीजन नहीं खेलने पर जताया दुख
द हण्ड्रेड से अलग होकर शाहीन अफरीदी ने बयान जारी किया है. उन्होंने कहा है कि उन्हें इस साल वेल्स फायर के लिए नहीं खेलने का दुख रहेगा. पिछला सीजन काफी मजेदार रहा. खेलकर मजा आया. अपने बयान में शाहीन ने वेल्स फायर के कोच माइक हसी का खास तौर पर जिक्र किया. और, टीम को 2024 सीजन के लिए बेस्ट ऑफ लक कहा.
कनाडा ग्लोबल T20 लीग से जुड़ सकते हैं शाहीन
द हण्ड्रेड से अलग होने के बाद शाहीन शाह अफरीदी के अब कनाडा ग्लोबल T20 लीग के अगले सीजन में खेलने की खबर है. इसके लिए उनकी बातचीत भी जारी है. मतलब अभी स्थिति पूरी तरह से साफ नहीं हो सकी है.
कनाडा ग्लोबल T20 पर आरोप लगा चुके हैं शाहिद अफरीदी
कनाडा ग्लोबल T20, क्रिकेट की वही लीग है, जिसके फ्रेंचाइजी मालिकों पर शाहीन के ससुर यानी कि शाहिद अफरीदी ने बकाया राशि नहीं देने का आरोप लगाया था. शाहिद अफरीदी ने एक्स हैंडल पर लिखकर ये बात जगजाहिर की थी, जिसमें उन्होंने ICC को भी संज्ञान लेने के लिए टैग किया था. शाहिद अफरीदी के मुताबिक उनके साथ कई सारे खिलाड़ियों की बकाया राशि का भुगतान लीग की फ्रेंचाइजी ने नहीं किया.

ऐसे में बड़ा दिलचस्प है ये देखना कि जिस लीग के टीम मालिकों पर शाहिद अफरीदी आरोप मढ़ चुके हैं, उसके साथ अब उनके दामाद यानी शाहिद अफरीदी जुड़ने को लेकर बातचीत कर रहे हैं. मुमकिन है कि वो जुड़ भी जाएं .

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *