जेल जाने के खतरे के बीच शाकिब अल हसन को मिली बड़ी सजा, सबसे सामने की थी ये हरकत

टीम के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम को एक के बाद एक दो बड़े झटके लगे हैं. रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में स्लो ओवररेट के कारण पाकिस्तान के 6 और बांग्लादेश के 3 अंक काटे गए हैं. वहीं, अब आईसीसी ने बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. शाकिब अल हसन के लिए इस समय कुछ भी अच्छा नहीं घट रहा है. हाल ही में उन पर हत्या में शामिल होने का आरोप लगा है और ढाका में FIR दर्ज हुई है. इसी बीच आईसीसी से भी उन्हें बड़ा झटका लगा है.
शाकिब अल हसन को मिली बड़ी सजा
शाकिब अल हसन पर पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10% जुर्माना लगाया गया है और एक डिमेरिट अंक दिया गया है. मैच रेफरी रंजन मदुगले ने फैसला सुनाया कि शाकिब ने आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.9 का उल्लंघन किया है, जो ‘किसी इंटरनेशनल मैच के दौरान किसी खिलाड़ी, खिलाड़ी के सहयोगी स्टाफ, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य तीसरे व्यक्ति पर या उसके निकट अनुचित/या खतरनाक तरीके से गेंद फेंकने’ से संबंधित है।
शाकिब ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और मदुगले की ओर से मिली सजा को भी मान लिया है. इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं थी. बता दें, मैदानी अंपायर केटलबरो और एड्रियन होल्डस्टॉक, तीसरे अंपायर माइकल गॉफ और चौथे अंपायर राशिद रियाज ने शाकिब पर ये आरोप तय किए है.
शाकिब ने पहले टेस्ट में की थी ये हरकत
रावलपिंडी टेस्ट के 5वें दिन बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन पारी का 33 ओवर डाल रहे थे. तब पाकिस्तान की दूसरी पारी चल रही थी. तभी रिजवान ने खुद को क्रीज पर तैयार करने के लिए काफी समय लेते हुए नजर आए थे. 33वें ओवर की दूसरी गेंद के दौरान शाकिब अल हसन गेंद को फेंकने वाले ही थे तभी रिजवान पीछे हट गए थे. जिसके बाद शाकिब गुस्से में लाल हो गए और गेंद रिजवान की ओर फेंक दी. हालांकि गेंद रिजवान के चेहरे पर नहीं लगी. घटना के बाद अंपायर रिचर्ड केटलबरो को मैदान पर ही शाकिब को फटकार लगाते देखा गया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *