झारखंड, बिहार और बंगाल के कुछ हिस्सों को मिलाकर ‘बांग्लास्तान’ बनाने की साजिशपूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी का चौंकाने वाला दावा

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बुधवार को बड़ा आरोप लगाया गया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि झारखंड, बंगाल और बिहारके कुछ हिस्सों को मिलाकर , ‘बांग्लास्तान ‘ बनाने की साजिश रची जा रही है. बाबूलाल ने ट्वीट कर लिखा कि खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, झारखंड के बड़े हिस्से (संथाल बहुल इलाके), पश्चिम बंगाल, अधिकांश उत्तर पूर्वी राज्य, बिहार का किशनगंज जिला, नेपाल और म्यांमार के कुछ हिस्से को मिलाकर ‘बांग्लास्तान’ नामक देश बनाने की साजिश रची जा रही है.
उन्होंने लिखा कि 5 अगस्त को शेख हसीना सरकार की तख्तापलट कर दिया गया है. उसके बाद कट्टरपंथी गजवातुल-हिंद (गैर मुसलमानों के खिलाफ युद्ध) और इस्लामिक बांग्लादेश के मकसद को पूरा करने के फिराक में है.
‘बांग्लास्तान’ बनाने की रची जा रही साजिश

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, झारखंड के बड़े हिस्से(संथाल बहुल इलाके), बिहार का किशनगंज जिला, पश्चिम बंगाल, अधिकांश उत्तर पूर्वी राज्य, नेपाल और म्यांमार के कुछ हिस्से को मिलाकर ‘बांग्लास्तान’ नामक देश बनाने की साजिश चल रही है।
5 अगस्त को शेख हसीना सरकार की तख्तापलट के बाद pic.twitter.com/4jTUK4kGPu
— Babulal Marandi (@yourBabulal) August 14, 2024

बाबूलाल ने लिखा कि बांग्लादेश में उत्पन्न हालात और कट्टरपंथियों का खतरनाक मंसूबा पूरे देश के साथ साथ झारखंड के लिए भी अत्यंत संवेदनशील है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार अचानक से बांग्लादेशी मुसलमानों की आबादीझारखंड में बढ़ी है, उससे ऐसा प्रतीत होता है कि झामुमो और कांग्रेस भी कट्टरपंथियों की योजना को पूरा करने मे लगे हैं.
उन्होंने कहा कि राजनीतिक हित के लिएसमाज और देश का विभाजन करने वाली झामुमो और कांग्रेस जैसी पार्टियां सत्ता के लिए हमेशा विदेशी ताकतों के साथ ही खड़ी नजर आई हैं. ऐसे में साढ़े तीन करोड़ झारखंडवासियों के साथ आदिवासियों को भी चौकन्ना रहने की आवश्यकता है.
कांग्रेस ने बाबूलाल पर बोला हमला
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी द्वारा किए गए ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए झारखंड कांग्रेस के मीडिया प्रभारी सह प्रदेश महासचिव राकेश सिन्हा ने कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की नीति शुरू से विभाजनकारी रही है. राज्य बांटो , देश बांटो, समाज के सौहार्द पूर्ण वातावरण को बांट दो ….और अपनी राजनीति करो …..यही भारतीय जनता पार्टी की फितरत रही है.
कांग्रेस मीडिया प्रभारी राकेश सिन्हा ने कहा कि अगर राज्य में घुसपैठ बढ़ रहे हैं तो बाबूलाल मरांडी जी को ट्वीट नहीं करना चाहिए बल्कि देश के गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा की मांग करनी चाहिए, क्योंकि अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर गृह मंत्री के अधीन है और अगर बॉर्डर को कमजोर करके, सिर्फ विधानसभा चुनाव मैं वोटों की राजनीति कर रहे हैं तो यह भी बहुत बड़ा अपराध है. गृह मंत्री देश की सुरक्षा के साथ देश की भावना के साथ, देश की सीमा के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.
बाबूलाल के ट्वीट पर बीजेपी नेता ने कही ये बात
वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के ट्वीट का समर्थन करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि ‘ बांग्लास्तान ‘ का मुद्दा बेहद ही खतरनाक है , खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट में यह बातें सामने आई है कि झारखंड के, बिहार और बंगाल के कुछ हिस्सों को, नॉर्थ ईस्ट ईस्ट के कुछ अन्य राज्य नेपाल और म्यांमार के कुछ हिस्सों को मिलाकर बांग्लास्तान नामक देश बनाने की साजिश चल रही है. ईस्ट के कुछ अन्य राज्य नेपाल और म्यांमार के कुछ हिस्सों को मिलाकर बांग्लास्तानबनाने की साजिश चल रही ,जो मुस्लिम बहुल हो.
उन्होंने कहा कि देश के खिलाफ कोई भी साजिश हो तो केंद्र और राज्य सरकार को समन्वय बनाकरकड़ाई से ऐसी साजिशों से निपटना चाहिए . पश्चिम बंगाल और झारखंड के संथाल में जो हालात है वहां मुस्लिम घुसपैठियो को जमाई का दर्जा प्राप्त है. उन्होंने ममता बनर्जी सरकार और हेमंत सोरेन से मांग की की ऐसे घुसपैठियों से कड़ाई से निपटे . अब तो खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट में भी देशविरोधी बाते सामने आ गई है
राजद ने बीजेपी पर कसा तंज
वहीं, इस मसले पर प्रतिक्रिया देते हुए झारखंड प्रदेश राजद युथ के प्रदेश अध्यक्ष रंजन यादव ने कहा कि एक तरफ बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को भारत में शरण दिया जा रहा है और सबसे महत्वपूर्ण सवाल यह है कि बॉर्डर की सुरक्षा की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है. सुरक्षा में आखिर कहां चूक हो रही है बाबूलाल जी को ट्वीट करने के बजाय केंद्र सरकार से जवाब मांगना चाहिए. रंजन यादव ने कहा कि झारखंड में बीजेपी मुद्दा विहीन हो गई है. बांग्लादेश बांग्लादेश कर रहे हैं , बाबूलाल जी को यह सवाल केंद्र सरकार से पूछना चाहिए. बाबूलाल जी आना आप सब मुद्दों को लेकर ट्वीट कर रहे हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *