झारखंड में आकाशीय बिजली गिरने से दो युवा फुटबॉल खिलाड़ियों की मौत, 10 घायल

झारखंड के लातेहार जिले में गुरुवार को बिजली गिरने से दो फुटबॉल खिलाड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं इस घटना से 10 लोग घायल हो गए. मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि ये घटना बरियातू थाना क्षेत्र के एक गांव में दोपहर में उस समय हुई जब कुछ लड़के फुटबॉल खेल रहे थे. उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान दीपक कुमार और वीरेंद्र गंझू के रूप में हुई है. वहीं घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.
पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. जानकारी मिलते ही अस्पताल में पुलिस के अधिकारी भी पहुंचे. उन्होंने बताया कि गुरुवार की शाम को फुटबॉल का फाइनल मैच चल रहा था. मैच खत्म होने के थोड़ी देर बाद अचानक दो जगह पर बिजली गिरी. इसकी चपेट में आने से दो फुटबॉल खिलाड़ियों की मौत हो गई. वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही वहां पर स्थानीय लोग पहुंचे.
घायलों का का इलाज जारी
इसके बाद इन लोगों मामले की जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया. यहां डाक्टरों ने घायल हुए दो लोगों को मृत घोषित कर दिया. वहीं सभी घायलों का का इलाज जारी है. मृतकों में दीपक कुमार और वीरेंद्र गंझू शामिल हैं. दोनों मृतक एक ही गांव के रहने वाले हैं.
तीन की स्थिति गंभीर
अस्पताल में मिली जानकारी के मुताबिक घायलों में कुछ लोगों की स्थिति फिलहाल नाजुक है. घटना की जानकारी देते हुए डॉक्टर अमरनाथ ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से घायल हुए 12 लोगों को अस्पताल लाया गया था. जिन में से दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं, तीन लोगों की स्थिति कफी गंभीर है. जबकि अन्य लोग खतरे से बाहर हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *