‘टाइम पास’, हु्ड्डा से उमर अब्दुल्ला तक…Exit Poll पर नेताओं ने क्या कहा?

जम्मू-कश्मीर के बाद अब हरियाणा में भी वोटिंग पूरी हो चुकी है, जिसके बाद अब एग्जिट पोल के अनुमान शनिवार को सामने आए. एग्जिट पोल के मुताबिक हरियाणा में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिल रही है. वहीं, जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और एनसी गठबंधन को बढ़त मिल रही है. एग्जिट पोल के सामने आने के बाद अब नेताओं के रिएक्शन सामने आ रहे हैं.
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, एग्जिट पोल तो अब सामने आए हैं, मैं आपको सुबह से बता रहा हूं कि हरियाणा में कांग्रेस की लहर चल रही है. साथ ही उन्होंने जीत का दावा करते हुए कहा, हरियाणा में अब की बार कांग्रेस की सरकार. वहीं, दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और एनसी गठबंधन को बढ़त मिलने के बाद भी एनसी के उप राष्ट्रपति उमर अब्दुल्लाह ने एग्जिट को महज टाइम पास बताया.
“एग्जिट पोल से मतलब नहीं है”
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा भारी बहुमत से कांग्रेस पार्टी हरियाणा में सरकार बना रही है. एग्जिट पोल का अपना हिसाब होता है लेकिन मेरा एग्जिट पोल से मतलब नहीं है, मैं तो सुबह से कह रहा हूं यह, साथ ही सीएम फेस को लेकर हुड्डा ने कहा, विधायकों की राय जानी जाएगी और फिर हाईकमान फैसला करेंगे.
कविंद्र गुप्ता ने क्या कहा?
जम्मू-कश्मीर के एग्जिट पोल में कांग्रेस और एनसी की बढ़त दिख रही है, उसको लेकर बीजेपी नेता और पूर्व डिप्टी सीएम कविंद्र गुप्ता ने कहा, यह जो बढ़त कांग्रेस और एनसी की दिख रही है यह सिर्फ एग्जिट पोल है. सही नतीजे आएंगे उसमें भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बन कर सामने आएगी. उन्होंने आगे कहा, जम्मू में हम 35 सीट हासिल करेंगे और बाकी कश्मीर में हासिल करेंगे. जो सरकार बनेगी वो बीजेपी के पक्ष में होगी.
तरुण चुग ने क्या कहा?
बीजेपी महा सचिव और जम्मू-कश्मीर प्रभारी तरुण चुग ने कहा, यह केवल एग्जिट पोल है, परिणाम इससे बेहतर और बढ़िया होने वाले हैं. बीजेपी दोनों जगह पर पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. जनता का आशीर्वाद बीजेपी को मिलेगा. साथ ही उन्होंने कहा, दोनों राज्य में डबल इंजन की सरकार बनेगी.
रविंद्र रैना ने किया जीत का दावा
जम्मू-कश्मीर बीजेपी के अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा, बीजेपी को जम्मू-कश्मीर में लोगों का समर्थन मिला है. मुझे विश्वास है कि जब 8 अक्तूबर को नतीजे आएंगे तो बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरेगी. साथ ही उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर में कुछ आजाद पार्टियों की मदद से बीजेपी की सरकार बनेगी.
कांग्रेस प्रवक्ता ने किया जीत का दावा
कांग्रेस के प्रवक्ता केवल ढींगरा ने हरियाणा चुनाव को लेकर कहा, मुझे नहीं लगता कि जेजेपी को कोई सीट मिलेगी. बीजेपी 10 सीटों के आसपास रहेगी और हमारी संख्या 60 प्लस होगी. हरियाणा में वोटिंग से एक दिन पहले बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस में एक बार फिर शामिल हुए अशोक तंवर ने एग्जिट पोल को लेकर कहा, आज हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के लिए एग्जिट पोल आए हैं. हरियाणा में कांग्रेस पार्टी बहुमत की ओर बढ़ रही है, साथ ही जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के साथ मिलकर पार्टी सरकार बना रही है.
8 अक्टूबर को आएंगे नतीजे
हरियाणा में एक ही चरण में 5 अक्टूबर को 90 सीटों पर चुनाव हुए हैं. वहीं, जम्मू-कश्मीर में 90 सीटों पर तीन चरण में चुनाव हुए. 1 अक्टूबर को आखिरी चरण की वोटिंग हुई और इससे पहले 18 और 25 सितंबर को वोट डाले गए थे. दोनों ही राज्यों में चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को सामने आएंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *