टीचर्स डे पर फेवरेट टीचर के चेहरे पर लाना है मुस्कान तो दें ये स्पेशल गिफ्ट

गुरुओं का सम्मान करने और उन्हें स्पेशल फील करवाने के लिए वैसे तो किसी खास दिन की जरूरत नहीं होती है, लेकिन खासतौर पर 5 सितंबर के दिन टीचर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है और ये दिन गुरुओं के साथ ही उनके शिष्यों के लिए भी खास होता है. इस दिन बच्चे स्कूल और ट्यूशन में या फिर कोई भी स्किल सिखाने वाले अपने गुरु के प्रति सम्मान, प्यार व्यक्त करते हैं और गिफ्ट के जरिए उन्हें स्पेशल फील करवाने की कोशिश करते हैं. टीचर्स डे पर अगर आप भी अपने फेवरेट टीचर को खास महसूस करवाना चाहते हैं तो उन्हें कुछ स्पेशल गिफ्ट दे सकते हैं.
गुरु-शिष्य परंपरा को भारत में बहुत शिद्दत के साथ निभाया जाता रहा है और कहा जाता है कि जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए एक गुरु जरूर होना चाहिए. टीचर्स डे के दिन बच्चों में काफी एक्साइटमेंट रहती है. तो चलिए जान लेते हैं कि टीचर्स डे पर आप अपने फेवरेट टीचर को क्या-क्या गिफ्ट में दे सकते हैं, जिससे उनके चेहरे पर स्माइल आ जाए.
हाथ से बनी ये चीजें करें गिफ्ट
किसी भी टीचर के लिए उसके स्टूडेंट के हाथ से बनी कोई भी चीज बेहद मायने रखती है, इसलिए टीचर्स डे के मौके पर टीचर के लिए एक सुंदर सा ग्रीटिंग कार्ड बनाया जा सकता है. इसके अलावा अगर आपकी ड्रॉइंग अच्छी है या कुछ क्रिएटिव करना पसंद है तो टीचर के लिए कोई पेंटिंग या फिर फ्लॉवर बंच जैसी चीजें बनाकर दे सकते हैं.
डायरी के साथ गिफ्ट करें पेन
एक अध्यापक के लिए कलम और कॉपी ही उसकी दौलत होती है, इसलिए टीचर्स डे के मौके पर आप अपनी फेवरेट टीचर के लिए एक खूबसूरत से पेन और डायरी दे सकते हैं. चाहे तो डायरी के कवर को डिजाइन भी कर सकते हैं.
मां सरस्वती की पेंटिंग या मूर्ति
मां सरस्वती ज्ञान, स्वर और संगीत की देवी कहा गया है, इसलिए पढ़ाई के क्षेत्र से जुड़े किसी भी इंसान के लिए मां सरस्वती की प्रतिमा या पेंटिंग बहुत मायने रखती है. टीचर्स डे के मौके पर अपने गुरु के लिए मां सरस्वती की प्रतिमा या पेंटिंग गिफ्ट में दें सकते हैं.
कस्टमाइज पेन स्टैंड
टीचर्स डे पर फेवरेट टीचर को कस्टमाइज पेन स्टैंड दे सकते हैं, जिस पर टीचर का नाम लिखने के होने के साथ ही हैप्पी टीचर्स डे लिखा गया हो. साथ में पेन स्टैंड में रखने के लिए कुछ पेन भी गिफ्ट कर सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *