टीपू फिर से सुल्तान बनने का देख रहा है ख्वाब, CM योगी आदित्यनाथ का अखिलेश यादव पर निशाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सपा मुखिया अखिलेश यादव के बीच तीखी जुबानी चल रही है. अखिलेश ने सरकार बनने पर बुलडोजर का रुख गोरखपुर की तरफ मोड़ने की बात कही. इसके बाद प्रयागराज में सीएम योगी ने उन पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज टीपू फिर से सुल्तान बनने का ख्वाब देख रहा है. यही टीपू माफिया के सामने नाक रगड़कर खड़ा होता था. नाक रगड़कर प्रयागराज की पहचान को संकट में डालते थे. ये लोग जाति के नाम पर लड़ाना चाहते हैं.
सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि इनके द्वारा पाले गए माफिया ने ही विधायक राजू पाल की हत्या की थी. इन्हें सिर्फ अपनी कुर्सी की चिंता थी. न राजू पाल की चिंता थी और न ही उमेश पाल की.
हमने कहा था कि माफिया अगर सिर उठाने का काम करेगा तो उसे मिट्टी में मिला देंगे. आज बड़ी-बड़ी बात करने वाले माफिया के सामने नाक रगड़ते थे. इस दौरान सीएम ने एक बार फिर अखिलेश के बयान ‘बुलडोजर का रुख गोरखपुर की तरफ मोड़ देंगे’ पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि बुलडोजर चलाने के लिए हिम्मत चाहिए. माफिया के सामने नाक रगड़ने वाले बुलडोजर नहीं चला सकते.
काम करने के लिए नीति और जज्बा चाहिए
सीएम ने कहा कि पीडीए के नाम पर लोगों को गुमराह करने वाले लोगों ने पहचान का संकट खड़ा कर दिया था. चाचा-भतीजे की सरकार वसूली करती थी. आयोग के अध्यक्ष नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते थे.
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब कोई भी आपके साथ खिलवाड़ नहीं कर सकता है. जो भी ऐसा करने की कोशिश करेगा, उसे जेल भेजेंगे. उसकी जमीन पर गरीबों के लिए सस्ते आवास भी बनाएंगे. काम करने के लिए नीति और जज्बा चाहिए. 2017 से पहले यूपी बीमारू राज्य था.
उसके हाथ-पैर कटवा देंगे
सीएम योगी ने कहा कि जो भी बेटी के सम्मान के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करेगा, उसके हाथ-पैर कटवा देंगे. हर बहन-बेटी और नागरिक की सुरक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है. पहले न बहन-बेटी सुरक्षित थीं और न ही व्यापारी. 7 साल के कार्यकाल में कहीं दंगा नहीं हुआ. अब प्रदेश में दंगा करने की कोई हिम्मत भी नहीं जुटा सकता. दंगा करने वालों की सात पीढ़ियों से वसूली की जाएगी.
माफिया की पैंट गीली हो जाती है
सीएम ने कहा कि सपा और कांग्रेस की सरकार को माफिया चलाते थे. हमारी सरकार में माफिया की पैंट गीली हो जाती है. युवा अब अपनी पढ़ाई का खर्च खुद ही उठाना चाहता है. युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार दे रहे हैं. मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के जरिए 10 लाख लोगों को रोजगार दे रहे हैं.
शिक्षा विभाग में 60 हजार भर्तियां
उन्होंने कहा कि उद्योगों के जरिए युवाओं को रोजगार और उन्हें आर्थिक मजबूती देंगे. 60 हजार पुलिस कांस्टेबल भर्ती पूरी होने के बाद 40 से 45 हजार पदों पर और भर्ती करेंगे. शिक्षा आयोग का गठन हो चुका है. शिक्षा विभाग में 60 हजार भर्तियां की जाएंगी. यूपी अब माफियाओं से नहीं पहचाना जाता बल्कि विकास की वजह से पहचाना जाता है.
कोई ऐसी गलती ना करना
सीएम ने कहा कि पहले चाचा भतीजे नौकरी के नाम पर लूट मचाते थे. कहीं चाचा जाते थे तो कहीं भतीजा. महाभारत काल के रिश्ते यहां भी जीवित हो उठे थे. यूपी में अब कोई वसूली नहीं कर सकता. यूपी अब भारत के विकास का ग्रोथ इंजन बन चुका है. अगले 3 साल में यूपी को देश की नंबर एक अर्थव्यवस्था बनाना है. विकास की योजनाएं तभी उपयोगी हो सकती हैं जब सुरक्षा हो. सीएम ने लोगों से कहा कि कोई ऐसी गलती ना करना, जिससे पुराना समय फिर से पैदा हो जाए. इस तरह की स्थिति कतई नहीं आनी चाहिए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *