टीम इंडिया की पाकिस्तान से आर-पार की जंग, नहीं मिली जीत तो टी20 वर्ल्ड कप में सफर होगा खत्म!

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही. उसे अपने पहले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों 58 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही टीम इंडिया के लिए अब सेमीफाइनल का रास्ता काफी मुश्किल हो गया है. टीम इंडिया अब अपना दूसरा मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. ये मैच भारतीय टीम के लिए करो या मरो से कम नहीं रहने वाला है. भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने बचे हुए तीनों मैच जीतने हैं. हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम के आंकड़े काफी शानदार हैं.
हर हाल में पाकिस्तान को चटानी होगी धूल
भारत का नेट रन रेट अच्छा नहीं है और उसके लिए अब पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैचों में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. अगर भारतीय टीम ऐसा करने में कामयाब नहीं होती है तो उनकी उम्मीदों को एक बड़ा झटका लग सकता है. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की नजर अपना अभियान को पटरी पर लाने की होगी. दोनों टीमों के बीच ये मैच दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने अपना पहला मैच इसी मैदान पर हारा था.
पाकिस्तान के खिलाफ भारत के शानदार आंकड़े
आकड़े देखे जाए तो ये साफ है कि पाकिस्तान की टीम पर भारतीय टीम का दबदबा रहा है. दोनों टीमों के बीच अभी तक 15 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारतीय टीम ने 12 मैच अपने नाम किए हैं और सिर्फ 3 मैचों में पकिस्तानी टीम बाजी मार सकी है. वहीं, महिला टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें कुल 7 बार आमने-सामने आईं हैं. इस दौरान टीम इंडिया ने 5 बार पाकिस्तान को हराया है. दूसरी और पाकिस्तान की टीम को 2 बार ही जीत नसीब हुई है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहने वाला है.
दोनों टीमों का स्क्वॉड
भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, रिचा घोष, यास्तिका भाटिया , पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा सोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, सजना सजीवन.
पाकिस्तान: फातिमा सना (कप्तान), आलिया रियाज, डायना बेग, गुल फिरोजा, इरम जावेद, मुनीबा अली, नशरा सुंधू, निदा डार, ओमैमा सोहेल, सदफ शमास, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, सैयदा अरूब शाह, तस्मिया रुबाब, तुबा हसन.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *