टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए जारी हुआ फरमान, बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले करना होगा ये काम

टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी लंबे ब्रेक के बाद एक बार फिर एक्शन में नजर आने वाले हैं. 5 सितंबर से दलीप ट्रॉफी की शुरुआत होने जा रही है. दलीप ट्रॉफी के पहले दौर में शुभमन गिल, केएल राहुल, कुलदीप यादव, यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे. इसके बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश की टीम के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है.
टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए जारी हुआ फरमान
बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अभी तक टीम का ऐलान नहीं किया है. माना जा रहा है कि दलीप ट्रॉफी के पहले दौर के बाद टीम चुनी जा सकती है. पहला दौरे के मुकाबले 5 से 8 सितंबर तक बेंगलुरु और अनंतपुर में खेले जाएंगे. इन सब के बीच खबर सामने आई है कि इस सीरीज के लिए चुने जाने वाले खिलाड़ियों को 12 सितंबर को चेपक में इकट्ठा होना होगा. यहां खिलाड़ी टेस्ट सीरीज के लिए अपनी ट्रेनिंग शुरू करेंगे. वहीं, बांग्लादेश 15 सितंबर से यहां अपनी ट्रेनिंग शुरू करेगी.
WTC फाइनल को देखते हुए अहम सीरीज
टीम इंडिया फिलहाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. ऐसे में भारतीय टीम की नजर इस सीरीज को जीतकर अपनी स्थिति को मजबूत करने पर रहेगी. वहीं, बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को उसी के घर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करके यहां आ रही है. ऐसे में ये सीरीज काफी रोमांचक रहने वाली है. बता दें, टीम इंडिया ने अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज आईपीएल 2024 से पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी, जिसमें उसने 4-1 से बाजी मारी थी.
भारत दौरे पर बांग्लादेश को 19 सितंबर 2024 से 12 अक्टूबर 2024 तक दो टेस्ट और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 से 23 सितंबर तक चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, दूसरे मुकाबले में दोनों टीमें कानपुर के ग्रीन पार्क में आमने-सामने होंगी. ये मैच 27 सितंबर से 01 अक्टूबर तक खेला जाना है. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज में टक्कर होगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *