टीम इंडिया के वो खिलाड़ी, जिन्होंने हार्दिक पंड्या की तरह झेला तलाक का ‘जख्म’

भारत में शादी को एक पवित्र बंधन माना जाता है. इससे दो लोग जुड़ते हैं और आगे के जीवन में एक-दूसरे का साथ निभाते हुए आगे बढ़ने का कसमें खाते हैं. हालांकि, कई बार इसे निभाना मुश्किल हो जाता है और पति-पत्नी को अलग होना पड़ता है. हार्दिक पंड्या और नताशा स्टानकोविच के रिश्ते में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. हार्दिक ने कहा भी ये फैसला उनके लिए आसान नहीं था. इस तलाक के साथ उन्होंने अपने बेटे को भी गंवा दिया है. उनका बेटा अगस्त्या मां नताशा के साथ सर्बिया चला गया है. पंड्या से पहले भी कुछ ऐसे क्रिकेटर्स रहे, जो तलाक के इस जख्म को झेल चुके हैं.
शिखर धवन
कभी रोहित शर्मा के ओपनिंग जोड़ीदार रहे शिखर धवन तलाक का दर्द झेल चुके हैं. उन्होंने 2009 में आयशा मुखर्जी से मेलबर्न में सगाई की और फिर उन्होंने 2012 में शादी कर ली थी. दोनों को एक बेटा भी है. दोनों 11 साल तक शादी के बंधन में बंधे रहे. हालांकि, दोनों के बीच रिश्ते दरार पड़ी और 2023 में धवन ने मानसिक प्रताड़ना के आधार पर आयशा से तलाक ले लिया. आयशा और उनका बेटा जोरावर ऑस्ट्रेलिया के नागरिक हैं और वहीं रहते हैं. दिल्ली की कोर्ट ने 2023 ने अपने फैसले में कहा था कि आयशा ने धवन को सालों तक उनके इकलौते बेटे से अलग रहने के लिए मजबूर किया और मानसिक कष्ट दी.
दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक ने 21 की उम्र में 2007 में अपनी बचपन की दोस्त निकिता बंजारा से शादी की थी. उन्होंने इस शादी के लिए काफी समय लिया था और खूब प्लानिंग की थी. दोनों के परिवार के बीच काफी समय से घरेलू संबंध भी थे, लेकिन उनकी शादी केवल 5 साल तक ही टिक सकी. 2012 में कार्तिक की पत्नी शादी में होते हुए उनके साथी क्रिकेटर मुरली विजय के साथ रिश्ते में आ गई थीं. ये जानकर कार्तिक को बहुत बड़ा धक्का लगा था. इसके बाद उन्होंने तलाक ले लिया था. बाद में कार्तिक ने 2015 में स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लिकल से शादी कर ली थी.
मोहम्मद शमी
भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 2014 में हसीन जहां से शादी की थी. दोनों की पहली मुलाकात आईपीएल के दौरान हुई थी. तब हसीन जहां कोलकाता नाइट राइडर्स की चीयर लीडर हुआ करती थीं. 4 साल तक शादी के बंधन में रहने के बाद हसीन जहां 2018 में शमी पर सरेआम शादी के बाहर दूसरी लड़कियों से अफेयर और घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे. तब से दोनों अलग रहते हैं. हालांकि, दोनों का अभी तक मामला कोर्ट में ही अटका हुआ है. शमी की एक बेटी भी है, जो हसीन जहां के साथ रहती है. हाल ही उन्होंने अपनी बेटी को बर्थ डे विश भी किया था.
मोहम्मद अजहरुद्दीन
भारतीय टीम के कप्तान रह चुके मोहम्मद अजहरुद्दीन एक नहीं बल्कि दो बार तलाक ले चुके हैं. उन्होंने 1996 में अपनी पहली पत्नी नौरीन से तलाक लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से शादी की थी. इसके कुछ साल बाद उन्होंने संगीता बिजलानी को भी तलाक दे दिया और बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा से शादी की.
विनोद कांबली
भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली ने 1998 में अपनी बचपन की दोस्त नोएला लुईस से शादी की थी. उन पर शादी के दौरान अपनी पत्नी के साथ मारपीट और प्रताड़ना के आरोप लगे थे. इसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया था.
जवागल श्रीनाथ
जवागल श्रीनाथ भारत के तेज गेंदबाज रहे हैं. फिलहाल, वो आईसीसी के लिए मैच रेफरी का काम करते हैं. 1999 में उन्होंने ज्योसना से शादी की थी, लेकिन 8 सालों के बाद 2007 में तलाक ले लिया था. इसके एक साल बाद ही उन्होंने जर्नलिस्ट माधवी पत्रवली से शादी कर ली थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *