टीम इंडिया जिसे मौका नहीं दे रही, अब वो रोहित शर्मा-विराट कोहली से भिड़ेगा!

अगले कुछ दिन तक भारतीय क्रिकेट फैंस को सिर्फ और सिर्फ इंतजार करना पड़ेगा. टीम इंडिया ने श्रीलंका दौरा निपटा लिया है और अब फिलहाल उसे कोई मैच नहीं खेलना है. टीम इंडिया अब सीधे 19 सितंबर को वापसी करेगी, जब उसके सामने बांग्लादेश की चुनौती होगी और दोनों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. अब टीम इंडिया न सही लेकिन स्टार भारतीय क्रिकेटरों को देखने का मौका फैंस को जल्द ही मिलेगा. साथ ही मौका मिलेगा एक ऐसे स्टार खिलाड़ी को भी, जिसे पिछले कई महीनों से टीम इंडिया में जगह नहीं मिली और अब वो सीधे रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों के खिलाफ खेलता हुआ दिख सकता है. नाम है- ईशान किशन.
बाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन इस साल की शुरुआत से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और इसकी वजह हर कोई जानता है. पिछले साल दिसंबर में उन्होंने अचानक साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज से पहले ब्रेक लेकर चौंका दिया था. इसके बाद बीसीसीआई के कहने के बावजूद उन्होंने घरेलू क्रिकेट नहीं खेला और फिर इसके चलते न सिर्फ वो टीम इंडिया में वापसी करने में नाकाम रहे, बल्कि सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से भी उन्हें बाहर कर दिया गया.
ईशान को मिलेगा मौका!
इतने वक्त तक टीम से बाहर रहने के बाद अब ईशान का रुख बदलता हुआ दिख रहा है और वो घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं. इसका इनाम भी उन्हें जल्द मिल सकता है क्योंकि बीसीसीआई की सीनियर मेंस सेलेक्शन कमेटी उन्हें घरेलू क्रिकेट सीजन के पहले बड़े टूर्नामेंट में शामिल करने पर विचार कर रही है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, सितंबर से शुरू होने वाले फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी 2024 में ईशान किशन को किसी एक टीम में जगह मिल सकती है. इस टूर्नामेंट के साथ ही डॉमेस्टिक सीजन शुरू होगा. इस टूर्नामेंट में 4 टीमें- इंडिया-ए, इंडिया-बी, इंडिया-सी और इंडिया-डी, हिस्सा लेती हैं.
रोहित-विराट के खिलाफ खेलेंगे?
अब अगर ईशान किशन को इनमें से किसी एक टीम में शामिल किया जाता है, तो वो विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत जैसे कई खिलाड़ियों के खिलाफ खेलते हुए दिख सकते हैं. बात असल में ऐसी है कि 5 सितंबर से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में इस बार टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी खेलते हुए दिख सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित और विराट भी कई साल बाद दलीप ट्रॉफी में खेलते हुए दिख सकते हैं. सेलेक्शन कमेटी ने वैसे तो ये फैसला दोनों स्टार खिलाड़ियों पर छोड़ा है लेकिन ऐसा हो सकता है कि दोनों एक-एक मैच खेलते हुए दिखें, ताकि बांग्लादेश खे खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले थोड़ी तैयारी कर लें. हालांकि बोर्ड ने दोनों दिग्गजों और जसप्रीत बुमराह को छोड़कर रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल जैसे स्टार खिलाड़ियों को इस टूर्नामेंट में खेलने का आदेश दिया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *