टीम इंडिया ने नहीं दिया मौका, अब हर्षित राणा ने दलीप ट्रॉफी में बरपाया कहर

इंडिया सी और इंडिया डी के बीच अनंतपुर में दलीप ट्रॉफी का मुकाबला खेला जा रहा है. 5 सितंबर को शुरू हुए इस मैच में इंडिया डी की ओर से खेल रहे हर्षित राणा ने कहर बरपा दिया है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में उनकी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रन ढेर हो गई थी. इससे टीम पर एकतरफा हार का खतरा मंडरा रहा था लेकिन हर्षित ने 4 विकेट झटक कर इंडिया सी के बैटिंग की कमर तोड़ दी. उनकी घातक गेंदबाजी के कारण ऋतुराज गायकवाड़ की टीम इंडिया सी 168 रन ही बना सकी. इससे मुकाबले में फिर से जान आ गया है.
टीम इंडिया ने नहीं दिया था मौका
हर्षित राणा ने दलीप ट्रॉफी में अपना दम दिखाया है. उन्होंने इंडिया सी के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और ओपनर साई सुदर्शन के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल और मानव सुथर का अहम विकेट लिया. दलीप ट्रॉफी के पहले मुकाबले में शानदार गेंदबाजी के प्रदर्शन करने वाले हर्षित राणा को टीम इंडिया ने डेब्यू का मौका नहीं दिया था. हाल ही में भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर गई थी, जहां वनडे सीरीज के लिए हर्षित का पहली बार चयन हुआ था. हालांकि, वो केवल 15 के स्क्वॉड में जगह बना सके. 3 मैचों की सीरीज में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था.
19 सितंबर से टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसके लिए अभी स्क्वॉड का ऐलान नहीं हुआ. दलीप ट्रॉफी के पहले मुकाबले को सेलेक्शन का पैमाना माना जा रहा है, जिसके बाद टीम का चयन किया जाएगा. इससे पहले हर्षित ने अपने टैलेंट का परिचय देकर, एक बार फिर से भारतीय टीम का दरवाजा खटखटा दिया है.
फिर किया ‘फ्लाइंग किस’ सेलिब्रेशन
हर्षित राणा ने इस मुकाबले में प्रदर्शन तो किया ही, साथ में उनका ट्रेडमार्क सेलिब्रेशन भी किया. उन्होंने इंडिया के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को पवेलियन भेजने के बाद ‘फ्लाइंग किस’ के जरिए उनका विकेट लेने का जश्न मनाया. इसके बाद से ही इसकी वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं. उन्होंने यही सेलिब्रेशन आईपीएल के पिछले सीजन में भी किया था, जिसके बाद जमकर बवाल हुआ था.

Third Wicket For Harshit Rana! pic.twitter.com/c5i7ykGFPG
— Rokte Amar KKR (@Rokte_Amarr_KKR) September 6, 2024

बीसीसीआई ने सख्त एक्शन लेते हुए जुर्माना के तौर पर उनके मैच फीस का 100 प्रतिशत हिस्सा काट लिया था. इसके अलावा उन पर एक मैच का बैन भी लगा था. फिर भी वो नहीं माने थे और फाइनल जीतने के बाद पूरी टीम के साथ ‘फ्लाइंग किस’ से जश्न मनाया था. अब वही चीज उन्होंने दलीप ट्रॉफी में दोहराई है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *