टीम इंडिया में कब होगी मोहम्मद शमी की वापसी? गौतम गंभीर की प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस सवाल का भी जवाब मिल गया

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फिलहाल क्रिकेट से दूर है. शमी ने अपना आखिरी मैच पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में खेला था. उसके बाद से अब तक वो अपनी इंजरी से रिकवरी के मोड पर हैं. अब 9 महीने बीत चुके हैं, इस दौरान सोशल मीडिया पर शमी की गेंदबाजी प्रैक्टिस की कुछ तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं. ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि टीम इंडिया में उनकी फिर से वापसी कब होगी? आखिर कब और कहां खेलेंगे शमी अपना अगला और साल 2024 का पहला मैच? इस बड़े सवाल को लेकर भी गौतम गंभीर के प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुगबुगाहट खूब दिखी.
गंभीर की प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगी शमी की वापसी पर मुहर!
गौतम गंभीर के प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोहम्मद शमी की टीम इंडिया में वापसी से जुड़े सवाल पर जवाब चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने दिया. जैसा अगरकर ने बताया उसके मुताबिक अगर सबकुछ ठीक रहा तो 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हो रही 2 टेस्ट की सीरीज से शमी भारतीय टीम में वापसी करते दिख सकते हैं.
बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से वापसी कर सकते हैं गंभीर
चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने क्या कहा, उस बारे में विस्तार से जान लीजिए. अगरकर के मुताबिक शमी ने बॉलिंग शुरू कर दी है. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से है. हमारा यही मानना है कि उस सीरीज से शमी वापसी कर सकते हैं. हालांकि, इस पर अंतिम फैसला पूरी तरह से NCA की ओर से उन्हें क्लीनचीट मिलने के बाद ही लिया जाएगा.
NCA से बात करके ही होगा शमी का टीम में सेलेक्शन
अगरकर ने कहा कि शमी का सेलेक्शन करने से पहले वो नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बात करेंगे. उनसे शमी की फिटनेस और इंजरी से रिकवरी को लेकर रिपोर्ट लेंगे. उसके बाद ही टीम में उन्हें चुनने पर फैसला करेंगे.
मोहम्मद शमी इंजरी के चलते 2024 में IPL और T20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े इवेंट मिस कर चुके हैं. श्रीलंका दौरे से भी वो इसी वजह से बाहर हैं. लेकिन, अब आगे अगर सबकुछ ठीक रहा तो जैसा अगरकर ने इशारा किया है, सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज ले नो एक बार फिर टीम इंडिया की जर्सी में नजर आ सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *