टीम इंडिया में रोहित-विराट की जगह लेना चाहते हैं शुभमन गिल, खुलेआम जताई दिल की ख्वाहिश

29 जून को बारबाडोस में जैसे ही हार्दिक पंड्या ने मैच की आखिरी गेंद डाली, पूरा भारत खुशी से झूम उठा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर खिताब जीत लिया था. इसके साथ ही सालों से चला आ रहा इंतजार भी खत्म हो गया. फैंस इस खुशी में झूम ही रहे थे कि तभी उन्हें झटका लगा. फाइनल के हीरो और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इस फॉर्मेट में टीम इंडिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. कुछ ही देर बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी यही कदम उठाया. इसके बाद से ही हर कोई यही चर्चा कर रहा है कि टी20 में विराट और रोहित की जगह कौन लेगा? टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने इसके लिए दावा ठोक दिया है.
जहां पूरा देश का ध्यान फिलहाल टीम इंडिया के वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ियों के स्वागत पर लगा है, वहीं शुभमन गिल की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों वाली एक टीम जिम्बाब्वे में है, जो शनिवार 6 जुलाई से टी20 सीरीज के लिए मैदान में उतरेगी. गिल को पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी का भी मौका मिला है. ऐसे में 5 मैचों की इस सीरीज के दौरान उन्हें कई बार मुश्किल सवालों के जवाब भी देने पड़ेंगे.
कोहली-रोहित की जगह के लिए तैयार
ऐसा ही एक थोड़ा मुश्किल सा लगने वाला सवाल उनकी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछ लिया गया. ये सवाल था टीम इंडिया में ओपनिंग बल्लेबाज के रोल को लेकर, जो रोहित शर्मा और विराट कोहली के संन्यास के साथ ही खाली हो गया. गिल ने इस पर अपना दावा ठोकते हुए कहा कि वो इस जगह को भरना चाहेंगे. गिल ने रोहित और कोहली का जिक्र करते हुए कहा कि दोनों ने वर्ल्ड कप के दौरान ओपनिंग की और वो खुद भी ओपनिंग करते रहे हैं, इसलिए टी20 टीम में वो आगे भी ओपनिंग ही करना चाहेंगे.
कौन होगा गिल का जोड़ीदार?
रोहित जहां टीम के पर्मानेंट ओपनर थे, वहीं कोहली ने वर्ल्ड कप में ओपनिंग की थी. ऐसे में टी20 टीम में ओपनिंग के स्लॉट खाली हो चुके हैं, जिसमें से एक पर तो यशस्वी जायसवाल का खेलना तय है. दूसरे स्पॉट के लिए टक्कर है और गिल ने इसे अपना बनाना चाहते हैं. फिलहाल जिम्बाब्वे सीरीज में तो गिल ही ओपनिंग करेंगे, जहां उनके साथ अभिषेक शर्मा पारी की शुरुआत करेंगे. गिल ने हालांकि ये भी साफ किया कि उनका लक्ष्य विराट या रोहित की उपलब्धियों को दोहराने का नहीं है क्योंकि ये आसान नहीं है और ऐसे में वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *