टीम इंडिया में वापसी का इरादा लिए जड़ दिए सबसे ज्यादा चौके, इस खिलाड़ी के सामने लगातार दूसरी बार ये रिकॉर्ड बनाने का मौका

महाराजा T20 ट्रॉफी 2024 अब अपने फाइनल मुकाबले के बेहद करीब है. लीग के फाइनलिस्ट टीमों के नाम तय है. मैसुरू वॉरियर्स का मुकाबला फाइनल में बेंगलुरु ब्लास्टर्स के साथ है. मैसुरू वॉरियर्स का ये लगातार दूसरा फाइनल होगा. वहीं बेंगलुरु ब्लास्टर्स पहली बार फाइनल में पहुंची है. इस मुकाबले में सभी की निगाहें उस खिलाड़ी पर होगी जो टीम इंडिया में फिर से वापसी की उम्मीद में बैठा है. और, उसके लिए लगातार कोशिशें भी कर रहा है. हम बात कर रहे हैं करुण नायर की, जिनकी तमन्ना भारत की टेस्ट टीम में फिर से वापसी की है. मगर फिलहाल चर्चा में हैं क्योंकि उनके पास महाराजा T20 ट्रॉफी 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने का मौका है.
महाराजा T20 ट्रॉफी में करुण नायर के सबसे ज्यादा चौके
करुण नायर महाराजा T20 ट्रॉफी 2024 में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं. मैसुरू वॉरियर्स के कप्तान ने बेंगलुरु ब्लास्टर्स के खिलाफ फाइनल में अगर 14 रन और बनाए तो वो इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन सकते हैं. फाइनल मुकाबले से पहले तक करुण नायर के 27 छक्के और 52 चौके के दम पर 11 मैचों में 494 रन हैं. उनके बल्ले से निकले 52 चौके लीग में किसी भी बल्लेबाज के मुकाबले सबसे ज्यादा हैं. फाइनल मैच के बाद चौकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है.
करुण नायर के लिए 14वां रन है जरूरी
महाराजा T20 ट्रॉफी 2024 में सबसे ज्यादा रन फिलहाल शिवामोगा लायंस के बल्लेबाज अभिनव मनोहर के नाम है, जिन्होंने 10 मैचों में 52 छक्के के साथ 507 रन बनाए थे. करुण नायर, अभिनव मनोहर के छक्कों का रिकॉर्ड तो नहीं तोड़ सकते. मगर उनके पास महाराजा T20 ट्रॉफी में लगातार दूसरी बार सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज बनने का मौका है. और, ये काम 14 रन बनाते हो सकता है.
तोड़ सकते हैं अपना ही रिकॉर्ड
करुण नायर महाराजा T20 ट्रॉफी के पिछले सीजन में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. पिछले सीजन में उन्होंने 12 मैचों में 532 रन बनाए थे. इस सीजन के फाइनल में अगर करुण 39 रन और बनाते हैं तो वो अपने पिछले सीजन के सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं.
इस बार फाइनल में चूकना नहीं है!
करुण नायर की कप्तानी वाली मैसुरू वॉरियर्स को महाराजा T20 ट्रॉफी के फाइनल में पिछली बार हुबली टाइगर्स से हार का सामना करना पड़ा था. इस बार वो हारना नहीं हराना चाहेंगे. अब बेंगलुरु ब्लास्टर्स उनके सामने कितनी बड़ी चुनौती पेश करती है, ये थोड़ा इस पर भी निर्भर करेगा.
फिर से टीम इंडिया में वापसी की तमन्ना
करुण नायर ने 2016 में विराट कोहली की कप्तानी में भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया था. डेब्यू इनिंग में ही उन्होंने तिहरा शतक जड़ा था. लेकिन, उस बड़ी पारी के बाद वो आगे कुछ खास नहीं कर सके और उनकी वो नाकामी ही उनके बाहर होने की वजह बन गई. महाराजा T20 ट्रॉफी के दौरान ही करुण नायर ने एक इंटरव्यू में बताया कि वो भारत की टेस्ट टीम में फिर से वापसी को लेकर कितने बेताब हैं? अब देखना ये है कि उनकी बेताबी को मुकाम कब तक मिलता है?

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *