टीम इंडिया में ‘सुनील नरेन’ की एंट्री, गौतम गंभीर ने ले लिया बड़ा फैसला

मैदान पर आओ और गेंदबाजों पर टूट पड़ो. कर दो छक्के-चौकों की बारिश और पावरप्ले में ही विरोधी टीम को सरेंडर करा दो. गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कुछ ऐसी ही रणनीति अपनाई थी और नतीजा ये टीम आईपीएल 2024 की चैंपियन बनी. अब गौतम गंभीर आईपीएल वाला फॉर्मूला टीम इंडिया में भी लागू करने वाले हैं. पल्लेकेले से आ रही खबर के मुताबिक गौतम गंभीर ने एक ऐसे खिलाड़ी को तलाश लिया है जो बिल्कुल सुनील नरेन की तरह खेलेगा. उसके ऊपर जिम्मेदारी होगी कि वो क्रीज पर जाकर सिर्फ छक्के और चौके लगाए. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर हैं जिन्हें गौतम गंभीर ने सुनील नरेन वाली भूमिका देने का मन बना लिया है.
टीम इंडिया का सुनील नरेन!
पल्लेकेले से मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक गौतम गंभीर ने वॉशिंगटन सुंदर को ताबड़तोड़ हिटिंग का रोल दिया है. इस खिलाड़ी से लगातार दो प्रैक्टिस सेशन में नंबर 3 पर बल्लेबाजी कराई गई. सुंदर ने बैटिंग के दौरान लॉन्ग रेंज हिटिंग की प्रैक्टिस की. मतलब उन्हें सिर्फ और सिर्फ छक्के-चौके लगाने के लिए कहा गया. ये ठीक उसी तरह की बैटिंग थी जिस तरह सुनील नरेन करते हैं. दिलचस्प बात ये है कि वॉशिंगटन सुंदर भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और वो नरेन की तरह किफायती गेंदबाज भी हैं.

View this post on Instagram

A post shared by Washington Sundar (@washisundar555)

गंभीर की प्लानिंग में दम तो है…
गौतम गंभीर का वॉशिंगटन सुंदर को सुनील नरेन वाली भूमिका में रखने का प्लान दमदार तो है. दरअसल सुंदर अच्छी बैटिंग करते हैं. इंटरनेशनल मुकाबलों में वो इसे साबित भी कर चुके हैं. 24 साल का ये खिलाड़ी टी20, वनडे और टेस्ट तीनों फॉर्मेट में अर्धशतक भी लगा चुका है. रांची में पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले में सुंदर ने महज 26 गेंदों में 50 रन बनाकर अपना लोहा साबित किया था. हालांकि टीम इंडिया वो मैच हार गई थी. लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं है कि ये खिलाड़ी दमदार हिटिंग कर सकता है. अब देखना ये है कि गंभीर का ये प्रयोग सफल होता है या नहीं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *