टीम का भला हो रहा है तो…वनडे में मौका नहीं मिलने पर संजू सैमसन ने तोड़ी चुप्पी, कही दिल जीतने वाली बात

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें लेकर फैंस अक्सर आवाज उठाते रहते हैं. उन्हें लगातार मौके दिए जाने की मांग होती है. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स भी मानते हैं कि उन्हें जितने मौके मिलने चाहिए, उतने नहीं मिलते हैं. पिछले कुछ समय में उन्हें लगभग हर सीरीज के लिए चुना गया है. हालांकि, टीम में होने के बावजूद उन्हें मैच खेलने के मौके लगातार नहीं मिले. वनडे फॉर्मेट में उनका रिकॉर्ड बेहद शानदार है. सैमसन साउथ अफ्रीका खिलाफ खेले आखिरी वनडे में शतक भी जड़ा था. इसके बावजूद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में कोच गौतम गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा ने मौका नहीं दिया. अब सैमसन ने इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने गौतम गंभीर की कोचिंग में खेलने का अनुभव भी शेयर किया.
मौका नहीं मिलने पर क्या बोले सैमसन?
संजू सैमसन हाल ही में केरल क्रिकेट लीग के लॉन्च इवेंट में गए थे. इस दौरान मीडिया ने उनसे वनडे सीरीज से ड्रॉप किए जाने को लेकर सवाल किया. इस पर सैमसन ने दिल जीतने वाली बात कही. उन्होंने कहा कि सेलेक्टर्स जब भी उन्हें सेलेक्ट करेंगे वो जाकर खेलेंगे. फिलहाल टीम इंडिया अच्छी खेल रही है उनके लिए वही बड़ी बात है. सैमसन ने आगे कहा कि वो ऐसे इंसान हैं, जो बड़े लक्ष्य के लिए खेलते हैं और हर चीज को पॉजिटिव तरीके से लेने की कोशिश करते हैं. उनके हाथ में जो चीज है, उसमें जान लगाते हैं. मीडिया से बातचीत में उन्होंने गौतम गंभीर की कोचिंग में टी20 सीरीज खेलने का के अनुभव को काफी अच्छा बताया. बता दें गंभीर हमेशा से ही उनका सपोर्ट करते रहे हैं और उन्हें भारत बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज बता चुके हैं.

Sanju Samson latest interview with English subtitles
What a guy pic.twitter.com/5MoBPU5iXx
— Sanju Samson Fans Page (@SanjuSamsonFP) August 10, 2024

‘फैंस का सपोर्ट बैकफायर कर जाता है’
टीम में नहीं चुने जाने पर संजू सैमसन को फैंस का जबरदस्त सपोर्ट मिलता है. उनके फैंस सोशल मीडिया पर ट्रेंड चलाते हैं. संजू सैमसन ने इस पर भी रिएक्ट किया. उन्होंने खुलासा किया कि पिछले 3-4 महीने उनके करियर का सबसे बेहतरीन समय रहा है. आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया और फिर वर्ल्ड कप खेलने का सपना भी पूरा हुआ. वो जिस देश भी खेलने जाते हैं, केरल के फैंस उनके लिए चीयर करते हैं. यहां तक कि टीम इंडिया की ड्रेसिंग रूम में भी ये चर्चा विषय है कि उन्हें हर जगह कैसे इतना सपोर्ट मिलता है. हालांकि, कई बार जब वो जीरो पर आउट होते हैं, तब फैंस का इतना सपोर्ट उनके लिए बैकफायर कर जाता है. उनकी ट्रोलिंग होने लगती है.
वनडे में सैमसन का रिकॉर्ड
संजू सैमसन ने वनडे में कुल 16 मुकाबले खेले हैं. इसकी 14 पारियों में उन्होंने 56 की औसत से कुल 510 रन बनाए हैं. इससे 3 अर्धशतक और 1 शतक भी शामिल है. उन्होंने पिछला वनडे साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिसंबर 2023 में खेला था, जिसमें 108 रन बनाए थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *