टीम नहीं अपने शतकों के लिए खेलते हैं…? विराट कोहली पर बड़ा हमला

इंटरनेशनल क्रिकेट में 80 शतक जड़ने वाले विराट कोहली को दुनिया सलाम करती है. विराट कोहली जब-जब मैदान पर उतरते हैं तो ऐसा लगता है कि मानो ये खिलाड़ी शतक जमाकर ही दम लेगा. विराट की यही भूख उन्हें मौजूदा दौर का टॉप बैट्समैन बनाती है. हालांकि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज का कुछ और ही मानना है. हफीज ने विराट कोहली पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए कहा है कि ये खिलाड़ी अपना शतक पूरा करने के लिए धीमा खेलता है.
क्या बोले मोहम्मद हफीज?
विराट कोहली ने एक पॉडकास्ट में कहा, ‘चाहे कोई भी बल्लेबाजी कर रहा हो, आपके इरादे हमेशा टीम को जिताने वाले होने चाहिए. लेकिन अगर कोई खिलाड़ी 90 के स्कोर पर पहुंचने पर अपने बड़े शॉट रोक रहा है तो वो मुझे गलत लगता है. अगर 95 के स्कोर पर कोई खिलाड़ी शतक तक पहुंचने के लिए 5 गेंद ले रहा है और शतक के तुरंत बाद अगर उसके इरादे बदल जाते हैं तो वो वही शॉट 95 के स्कोर पर क्यों नहीं खेला?’ हफीज ने आगे कहा, ‘साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली ने शतक तक पहुंचने के लिए काफी गेंद खेली और वो बड़ा शॉट नहीं खेल रहे थे.’

View this post on Instagram

A post shared by Club Prairie Fire (@clubprairiefire)

बाबर आजम पर सवाल उठाए थे
मोहम्मद हफीज ने कई बड़े बल्लेबाजों के खिलाफ इस तरह की बातें कही हैं. हाल ही में उन्होंने बाबर आजम के खिलाफ भी बयानबाजी की थी. उन्होंने कहा था कि जब खिलाड़ी अपने आंकड़ों के लिए खेलना बंद करेंगे तभी पाकिस्तान की टीम का कुछ हो सकता है. उन्होंने आरोप लगाया था कि कई पाकिस्तानी क्रिकेटर टीम की बजाए अपने लिए ही खेलते हैं. हालांकि विराट कोहली के खिलाफ इस तरह की बातें कहना काफी अजीब है क्योंकि विराट कोहली ने 80 इंटरनेशनल शतकों के दौरान टीम इंडिया को ज्यादातर मैच जिताए ही हैं. बहुत कम ऐसा हुआ है जब विराट ने शतक लगाया हो और टीम मैच हार गई हो.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *