टीम से बाहर होते ही इस खिलाड़ी ने मचाया गदर, शतक जड़कर ठोका वापसी का दावा

इंग्लैंड की टीम ने कुछ दिन पहले ही टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 से टेस्ट सीरीज अपने नाम किया था. इस सीरीज में कप्तान बेन स्टोक्स और हेड कोच ब्रेंडन मैक्कुलम ने टीम के दिग्गज खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो को ड्रॉप करने का फैसला लिया था. इंग्लैंड की टीम फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट मैच खेल चुके बेयरस्टो को इसमें शामिल नहीं किया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि स्टोक्स और मैक्कुलम अब भविष्य को देखते हुए नए खिलाड़ियों को मौका देना चाह रहे हैं. इसलिए उन्होंने 34 साल के बेयरस्टो की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज जेमी स्मिथ और बेन फोक्स को मौका दिया है. हालांकि, बेयरस्टो ने अभी भी हार नहीं मानी है और टीम से बाहर होते ही उन्होंने शतक जड़कर अपनी वापसी का दावा भी ठोक दिया है.
टीम में आने के लिए बैचेन बेयरस्टो
जॉनी बेयरस्टो ने भारत दौरे पर 100 टेस्ट मैच खेलने का कारनामा किया था. उसके बाद से ही वो टीम में नहीं दिखे हैं. टेस्ट में 12 शतक और 26 अर्धशतक लगा चुके बेयरस्टो का बल्ला भारत दौरे पर बिल्कुल खामोश रहा था. उसके पहले भी वो कुछ मैचों से लगातार फ्लॉप चल रहे थे. इसलिए उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. हालांकि, अब वो टीम में आने के लिए बैचेन हैं. इसलिए वो इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में हिस्सा ले रहे हैं.

View this post on Instagram

A post shared by Yorkshire County Cricket Club (@yorkshireccc)

बेयरस्टो काउंटी क्रिकेट में यॉर्कशर के लिए विकेटकीपर और बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं. मिडिलसेक्स के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने शानदार शतक जड़ा है. यॉर्कशर की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए बेयरस्टो ने 130 गेंद में 107 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. इस पारी में उन्होंने बाउंड्री की बरसात कर दी और 107 में से 52 रन केवल बाउंड्री से बटोरे. उन्होंने इस पारी में 10 चौके और 2 छक्के लगाए.
बाहर होने पर क्या कहा था?
इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बेयरस्टो की जगह जेमी स्मिथ को दी थी. स्मिथ ने शानदार सेंचुरी लगाई थी और इंग्लैंड के लिए सबसे कम उम्र में टेस्ट शतक लगाने वाले विकेटकीपर भी बने थे.उन्होंने महज 24 साल 42 दिन की उम्र में सेंचुरी लगाई थी. टीम से बाहर किए जाने पर बेयरस्टो से वापसी को लेकर सवाल किया गया था. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, तब उन्होंने कहा था कि वो बस इंग्लैंड के लिए खेलना चाहते हैं और कुछ नहीं. इसके लिए पूछने की जरूरत नहीं है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *