टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाए, अब कप्तानी भी नहीं मिलेगी, केएल राहुल के लिए खबर अच्छी नहीं है!

जिम्बाब्वे में टी20 सीरीज फतेह करने के बाद अब टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर जाना है. श्रीलंका में भारतीय टीम को 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेलने हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले 24 घंटे में भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है और बड़ी खबर ये है कि हार्दिक पंड्या को टी20 टीम की कप्तानी मिलनी तय है.लेकिन वनडे टीम का कप्तान कौन होगा ये अबतक साफ नहीं है. पहले कहा जा रहा था कि केएल राहुल टीम के कप्तान होंगे लेकिन अब उनका पत्ता कटता नजर आ रहा है.
शुभमन गिल भी हैं रेस में
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुभमन गिल भी वनडे कप्तान बनने के रेस में हैं. हाल ही में गिल ने टीम इंडिया की कप्तानी जिम्बाब्वे दौरे पर की थी. जिम्बाब्वे में टीम इंडिया 4-1 से टी20 सीरीज जीती. अब गिल को वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने की बात हो रही है. गिल को कप्तान बनाकर टीम इंडिया मैनेजमेंट की नजर भविष्य पर है. दरअसल गिल तीनों फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ी हैं और मुमकिन है कि टीम मैनेजमेंट उन्हें रोहित शर्मा के विकल्प के तौर पर देख रहा हो. हालांकि इस खबर की अबतक पुष्टि नहीं हुई है. वैसे अगर केएल राहुल वनडे कप्तान नहीं बनते हैं तो ये उनके लिए बुरी खबर है, वो हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में भी नहीं चुने गए थे.
गौतम गंभीर क्या चाहते हैं?
टी20 और वनडे टीम का कप्तान कौन होगा ये बात गौतम गंभीर पर निर्भर करेगी. हेड कोच गौतम गंभीर के लिए श्रीलंका दौरा बतौर हेड कोच पहला एसाइनमेंट होगा और यहीं से वो अगले चार साल का रोडमैप तैयार करेंगे. वैसे खबरें तो ये भी हैं कि गौतम गंभीर चाहते हैं कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह तीनों श्रीलंका दौरे के लिए उपलब्ध रहें. अब देखना ये है कि उनका नाम श्रीलंका दौरे पर जाने वाले स्क्वाड में होता है या नहीं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *