टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होते ही केन विलियमसन ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराया, छोड़ेंगे न्यूजीलैंड की कप्तानी

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने 2024-25 सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लेने से मना कर दिया है. इसके अलावा उन्होंने बोर्ड से कप्तानी छोड़ने की भी इच्छ जताई है. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को अपने आधिकारिक घोषणा में बताया है कि विलियमसन ने ये फैसला तीनों फॉर्मेट में अपने करियर को लंबा करने के लिए लिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 न्यूजीलैंड के लिए बेहद खराब रहा. टीम अपने दोनों शुरुआती मुकाबले हार गई. इसका नतीजा हुआ कि 2014 से लगातार सेमीफाइनल खेलती आ रही न्यूजीलैंड को ग्रुप स्टेज से ही बाहर होना पड़ा. इसके बाद विलियमसन ने ये फैसला किया है.
विलियमसन ने क्यों ठुकराया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट?
न्यूजीलैंड की टीम इस वर्ल्ड कप के शुरुआत में लय में नहीं दिखी. गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप नजर आए थे. खुद कप्तान केन विलियमसन ने 4 मैचों में केवल 28 रन बनाए. उनकी कप्तानी में न्यूजीलैंड अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत की थी. इस मैच में उसे बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. 160 रन चेज करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम केवल 75 रनों पर ढेर हो गई. इसके बाद वेस्टइंडीज ने 13 रन से हरा दिया, जिसके बाद टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. अब विलियमसन ने व्हाइट में बॉल में कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. वहीं उन्होंने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को भी ठुकरा दिया है. बोर्ड ने बताया है कि उन्होंने ये फैसला आने वाले सीजन को देखकर लिया है. जनवरी विंडो में टीम बहुत कम क्रिकेट खेलेगी. इसे देखते हुए उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट को ना कहा है. बोर्ड ने बताया कि विलियमसन के अलावा टीम के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं लेने की इच्छा जताई है.
न्यूजीलैंड के लिए खेलना जारी रखेंगे विलियमसन
न्यूजीलैंड ने बताया है कि केन विलियमसन ने फिलहाल सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को लेने से मना कर दिया है लेकिन जनवरी विंडो के बाद वो टीम के लिए मौजूद रहेंगे और फिर से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में आ जाएंगे. जनवरी के बाद न्यूजीलैंड को 8 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए मैच खेलने हैं. वहीं फरवरी और मार्च के महीने में पाकिस्तान में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी भी खेलने जाना है. इन सभी मैचों में विलियमसन न्यूजीलैंड की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे. विलियमसन ने खुद कहा है कि उनके फैसले को ऐसा नहीं समझा जाना चाहिए इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी दिलचस्पी कम हो गई है. न्यूजीलैंड के लिए खेलना अभी भी उनकी पहली पसंद है. इसलिए भविष्य में वो फिर सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट स्वीकार कर लेंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *