टूटे हुए पैर के साथ खेला ये खिलाड़ी, लंगड़ाते हुए लगाया रिवर्स स्वीप, मैच में ठोके कुल 178 रन

इंग्लैंड में खेली जा रही काउंटी चैंपियनशिप में एक गजब का नजारा देखने को मिला. समरसेट और सरे के बीच खेले जा रहे डिविजन वन के मैच में एक खिलाड़ी ने सभी का दिल जीत लिया. समरसेट के लिए खेलने वाले टॉम बैंटन ने इस मुकाबले में गंभीर चोट के बावजूद बल्लेबाजी की ओर टीम के लिए अहम रन बनाए. उन्होंने ये रन तब बनाए जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी. टॉम बैंटन सही से चलने की हालत में भी नहीं थे, लेकिन उन्होंने अपनी टीम के लिए चोटिल होने के बाद भी मैदान पर उतरने का फैसला किया.
टूटे हुए पैर के साथ टॉम बैंटन का दमदार प्रदर्शन
टॉम बैंटन ने इस मुकाबले की पहली पारी में एक शानदार शतक जड़ा था. उन्होंने 172 गेंदों पर 132 रन की पारी खेली थी, जिसमें 16 चौके और 1 छक्का शामिल था. लेकिन इसी मैच के दौरान वॉर्म-अप में फुटबॉल खेलते हुए टॉम चोटिल हो गए थे. उनके टखने में गंभीर चोट लगी है. ऐसे में वह वह मैदान पर नहीं उतर सकते थे. लेकिन दूसरी पारी में उनकी टीम ने 153 रन पर ही 9 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में टॉम बैंटन ने गजब का हौसला दिखाया और मैदान पर उतरने का फैसला किया.
टॉम बैंटन दूसरी पारी में टूटे हुए पैर के साथ बैट के सहारे लंगड़ाते हुए बल्लेबाजी करने उतरे. अगर वह बैटिंग करने नहीं उतरते तो सरे को सिर्फ 150 रन का लक्ष्य मिलता. लेकिन टॉम बैंटन ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया ताकि उनकी टीम बड़ी टोटल बोर्ड पर लगा सके. वह ऐसा करने में भी कामयाब रहे. टॉम बैंटन ने समरसेट की दूसरी पारी में 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 65 गेंदों पर 46 रन बनाए. इस पारी में उनके बल्ले से 6 चौके भी निकले. टॉम बैंटन की इस पारी के दम पर समरसेट अपनी दूसरी पारी में 224 रन बनाने में कामयाब रही. उन्होंने आखिरी विकेट के लिए जैक लीच के साथ मिलकर 71 रन जोड़े, जो टीम के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं.
लंगड़ाते हुए लगाया रिवर्स स्वीप
टॉम बैंटन ने चोटिल होने के बावजूद ना सिर्फ रन बनाए बल्कि रिवर्स स्वीप जैसा मुश्किल शॉट भी खेला. उन्होंने पारी के 62वें ओवर में शाकिब अल हसन की गेंद पर रिवर्स स्वीप लगाते हुए चौका जड़ा, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. इस दौरान फैंस ने भी उनकी खूब हौसला अफजाई की.

Tom Banton is reverse sweeping on one leg?!?#SOMvSUR#WeAreSomerset pic.twitter.com/zePyhRtKXg
— Somerset Cricket (@SomersetCCC) September 12, 2024

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *