टेलर स्विफ्ट के कॉन्सर्ट में आतंकी हमले की साजिश, वियना में तीन शो हुए रद्द

प्रसिद्ध अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट ने हाल ही में वियना में अपने तीन कॉन्सर्ट्स को रद्द कर दिया. ये निर्णय अमेरिकी खुफिया एजेंसियों द्वारा एक संभावित आतंकवादी हमले की जानकारी मिलने के बाद लिया गया है. इस हमले का लक्ष्य हजारों फैन्स को निशाना बनाना था. ये जानकारी CIA के उप निदेशक डेविड कोहेन ने दी है.
अधिकारियों के अनुसार एक 19 साल का संदिग्ध, जो इस्लामिक स्टेट से प्रेरित था, उसने कॉन्सर्ट के बाहर प्रशंसकों पर हमले की योजना बनाई थी. इस हमले में बम और चाकू का इस्तेमाल करने की योजना थी. वियना के एर्नस्ट हैप्पेल स्टेडियम में 60,000 से ज्यादा लोग मौजूद होने वाले थे, जबकि और भी हजारों लोग बिना टिकट के बाहर इकट्ठा होने वाले थे. ऐसे में ये हमला काफी घातक को सकता था.
US खुफिया एजेंसी ने दी जानकारी
अमेरिकी सुपरस्टार टेलर स्विफ्ट को अपने रिकॉर्ड-ब्रेकिंग एरास टूर के तहत अगस्त में वियना में तीन कार्यक्रम करने थे, लेकिन अधिकारियों द्वारा आतंकवादी हमले की साजिश रचने के संदेह में दो युवकों को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें अपना कॉन्सर्ट रद्द कर दिया. अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने ऑस्ट्रियाई अधिकारियों को इस योजना के बारे में जानकारी दी, जिससे तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से दो संदिग्धों को 6 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था.
टेलर स्विफ्ट ने क्या कहा?
टेलर स्विफ्ट ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा कि वियना में शो रद्द होना उनके लिए काफी निराशाजनक था. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम रद्द होने का कारण जब उन्हें पता चला तो वह डर गईं. स्विफ्ट ने अधिकारियों का धन्यवाद किया और कहा कि “उनकी वजह से हम कॉन्सर्ट्स के लिए शोक मना रहे थे, न कि जीवन के लिए.”
कई लोगों को मारने की कोशिश
CIA के उप निदेशक डेविड कोहेन ने कहा कि ये योजना काफी हद तक सही थी और इसका लक्ष्य कार्यक्रम में आए हजारों लोगों को मारना था. वहीं, कॉन्सर्ट के रद्द होने के बाद प्रशंसक काफी उदास नजर आए. कुछ प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर अपनी भावनाएं शेयर की, जिसमें उन्होंने कहा कि यह उनके लिए बहुत बड़ा नुकसान था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *