टेलीकॉम कनेक्टिविटी और रेलवे नेटवर्क पर BJD के आरोप झूठे… अश्विनी वैष्णव ने शेयर किया ये आंकड़ा

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में जिन 8 राज्यों में 57 लोकसभा सीटों पर मतदान होने वाला है, उनमें ओडिशा की 6 सीटों पर भी वोटिंग होगी. ओडिशा में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा का भी चुनाव हो रहा है. ऐसे में यहां बीजेपी और सत्तारूढ़ बीजेडी के बीच सियासी लड़ाई तेज हो गई है. केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को विकास के मुद्दे पर घेरा है. केंद्रीय मंत्री ने राज्य में केंद्र सरकार के विकास कार्यों को लेकर बीजेडी के आरोपों पर पलटवार किया है.
अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दो आंकड़े शेयर किये हैं. एक में उन्होंने राज्य में टेलीकॉम कनेक्टिविटी को लेकर नये आंकड़े शेयर किये हैं, जबकि दूसरा आंकड़ा रेलवे नेटवर्क के विस्तार को लेकर है. दोनों ही आंकड़े प्रस्तुत करके केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश में बीजेडी सरकार को घेरा और केंद्र के खिलाफ दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया.

BJD says No new railway line built in the last 6 years.
Truth: PM @narendramodi Ji has built 1,826 km railway lines in Odisha in the last 10 years.
This is more than the entire railway network of Sri Lanka.
— Ashwini Vaishnaw (मोदी का परिवार) (@AshwiniVaishnaw) May 30, 2024

दस साल में 20 हजार नए टॉवर्स लगे
केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया पर लिखा है- बीजेडी कह रही है कि यहां टेलीकॉम कनेक्टिविटी खराब है लेकिन सचाई तो ये है कि यहां 2014 में टॉवर की संख्या 7,562 थी जबकि 2024 में टॉवर की संख्या 28,274 पहुंच गई.
दस साल में 1,826 किमी रेलवे लाइन
वहीं उन्होंने रेलवे नेटवर्क के विस्तार को लेकर भी लिखा कि बीजेडी कह रही है यहां पिछले 6 साल में कोई नई रेलवे लाइन नहीं बिछाई गई है जबकि सचाई है कि पिछले 10 साल के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में ओडिशा में 1,826 किलोमीटर रेलवे लाइन बिछाई गई है. उन्होंने कहा कि ये श्रीलंका के कुल रेलवे नेटवर्क से भी ज्यादा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *