टॉप कमांडर की मौत का बदला! हिजबुल्ला ने इजराइल पर दागे 200 रॉकेट

इजराइल और हिजबुल्ला के बीच संघर्ष कम होने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों एक दूसरे पर लगातार वार-पलटवार कर रहे हैं. इसी बीच ईरान समर्थित संगठन हिजबुल्ला ने इजराइल पर अब तक का सबसे बड़ा हवाई हमला किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकी संगठन ने इजराइल के ऊपर 200 से ज्यादा रॉकेट दागे हैं. इसके साथ-साथ उन्होंने यहूदी देश पर 20 से ज्यादा ड्रोन से भी हमला किया है. इस हमले से इजराइल के कई मिलिट्री बेस तबह हो गए हैं.
हमले के बाद इजराइली सेना ने कहा कि लेबनान से कुछ मिसाइलें उनके इलाके में गिरी हैं. हालांकि, इनमें से कई मिसाइलों को रोक दिया गया है. इस हमले में किसी के भी नुकसान की खबर सामने नहीं आई है. माना जा रहा है कि हिजबुल्ला ने ये हमला, अपने टॉप कमांडर की मौत के बदले के तौर पर किया है.
टॉप कमांडर मुहम्मद निमाह नासिर की मौत
बता दें कि इजारइल ने कुछ दिनों पहले ही दक्षिण लेबनान के टायर शहर पर हमला किया था. इसी हमले में हिजबुल्लाह का टॉप कमांडर मुहम्मद निमाह नासिर (हज्ज अबू निमाह) मारा गया था. खुद हिजबुल्ला की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई थी. इस हमले के बाद, इजराइल के रक्षा मंत्री ने कहा था कि वो हिजबुल्लाह के खिलाफ, किसी भी तरह की कार्रवाई करने के लिए तैयार है.
नागरिकों को चेतावनी
अमेरिका में यात्रा के दौरान गैलेंट ने कहा था हम लेबनान को पाषाण युग में भेज सकते हैं. वहीं, तनाव बढ़ने के कारण कई देशों ने अपने नागरिकों को लेबनान यात्रा करने से बचने के लिए कहा है. हिजबुल्लाह के नेता ने इजराइली एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी भी दी थी.
हिजबुल्ला की तरफ से किए गए हमले के कारण गाजा की सीमा के पास नहल ओज इलाके में सायरन बजने लगे. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोलन हाइट्स में आग लग गई. इसके बाद रेस्क्यू वर्कर्स ने आसपास रह रहे लोगों को घरों से बाहर निकाला गया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *