ट्रंप की सुरक्षा में हुई थी चूक, अब सीक्रेट सर्विस डायरेक्टर किम्बर्ली चीटल ने दिया इस्तीफा

13 जुलाई को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमला हुआ. FBI मामले की जांच में जुटी लेकिन अभी तक हमले के पीछे का सही कारण नहीं मालूम चल सका. हमले के बाद अमेरिका के सीक्रेट सर्विस पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं. अब इस मामले में एक बड़ा अपडेट सामने आया है. अमेरिकी सीक्रेट सर्विस डायरेक्टर किम्बर्ली चीटल ने ट्रंप की सुरक्षा में चूक होने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि, रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप पर पेंसिल्वेनिया में, चुनावी रैली के दौरान हमला हुआ था, जिसमें गोली उनके कान को छूते हुए निकल गई थी.
इस मामले में किम्बर्ली चीटल ने अमेरिकी संसद के निचले सदन में अपना पक्ष भी रखा था. चीटल ने निगरानी समिति के समक्ष पेश होते हुए कहा कि मैं किसी भी सुरक्षा चूक के लिए पूरी जिम्मेदारी लेती हूं. डोनाल्ड ट्रंप की हत्या का प्रयास दशकों में सीक्रेट सर्विस की सबसे महत्वपूर्ण परिचालन विफलता है.
आरोपी के बारे में पहले से थी जानकारी ?
चीटल ने ये भी कहा कि हत्या के प्रयास की घटना के बाद, प्रचार अभियान से पहले सुरक्षा का स्तर बढ़ा दिया गया है. उन्होंने बोला की हमारा मिशन इस मामले में राजनीति करना नहीं है. ये किसी के जीवन और मृत्यु का मामला है. चीटल ने इस बात को भी स्वीकार है कि ट्रंप पर हमले से पहले एजेंसी को संदिग्ध आरोपी के बारे में चेताया गया था.
सदन में हुई थी इस्तीफे की मांग
चीटल ने इस गलती के लिए पद से इस्तीफा का कोई संकेत पहले नहीं दिया था. हालांकि, उनके खिलाफ दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों, रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद में आवाज उठाई थी और उनके इस्तीफे की मांग की थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *