ट्रंप ने किया रूस-यूक्रेन युद्ध खत्म कराने का दावा, कमला बोलीं- पुतिन आपको लंच में खा जाएंगे

जुलाई से एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने के बाद बुधवार को अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव के दोनों प्रमुख उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस आमने सामने आए. पेन्सिलवेनिया स्टेट के फिलोडेल्फिया में ABC न्यूज के मंच पर पूर्व राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के बीच पहली राष्ट्रपति बहस हुई. इस डिबेट में कमला हैरिस ने ट्रंप पर कई आरोप लगाए, उन्होंने ट्रंप के पुतिन के साथ रिश्तों पर भी ट्रंप को चेतावनी दी.
कमला ने कहा कि ट्रंप के कार्यकाल के बाद हमें अमेरिकी इतिहास की सबसे खराब अर्थव्यवस्था मिली. कमला ने ट्रंप को तानाशाह का दोस्त बताया, इसके अलावा उन्होंने ट्रंप को महिला विरोधी भी कहा. करीब 90 मिनट तक चली डिबेट में अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक दूसरे पर विभिन्न मुद्दों पर हमला करते हुए दिखाई दिए. ट्रंप के रूस-यूक्रेन युद्ध खत्म कराने के दावा पर कमला ने कहा, “पुतिन आपको लंच में खा जाएंगे.”
ट्रंप ने किया रूस-यूक्रेन युद्ध रुकवाने का दावा
डोनाल्ड ट्रंप ने रूस-यूक्रेन युद्ध पर कहा कि मैं चाहता हूं कि मासूमों का और खून न बहे, मेरे यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से भी अच्छे संबंध हैं और रूस के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी. उन्होंने कहा कि वे दोनों पक्षों के बीच समझौता करा सकते हैं.
पुतिन आपको लंच में खा जाएंगे-कमला
ट्रंप के युद्ध रुकवाने वाले दावे पर कमला भड़क गईं और कहा, “पुतिन के दबाव के आगे ट्रंप हार मान लेते और पुतिन कीव में बैठे होते और उनकी नजर पोलैंड से शुरू होकर बाकी यूरोप पर होती. आप कितनी जल्दी हार मान लेते और आप जो सोचते हैं कि आपकी एक तानाशाह के साथ दोस्ती है, वो आपको लंच में खा जाएगा.’
यूक्रेन की सुरक्षा के लिए हमने दी मदद
कमला ने कहा कि रूस के आक्रमण से यूक्रेन को बचाने के लिए हम हर तरह की मदद दे रहे हैं. हम आर्थिक, सैन्य और खुफिया सभी तरह की मदद यूक्रेन को कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमास नाटो और यूरोपीय अलाय की मदद से यूक्रेन रूस का मुकाबला कर रहा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *