‘डांडिया नाइट में विवाद हुआ था’ पटना के हर्ष राज मर्डर केस में आरोपी का कबूलनामा

बिहार के पटना लॉ कॉलेज में हुए हर्ष मर्डर केस में पुलिस ने एक और आरोपी को अरेस्ट किया है. पटना के मनेर इलाके से पकड़े गए आरोपी की पहचान अमन पटेल के रूम में हुई है. इस मामले में पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ न्यायालय से वारंट लिया था. उनमें से एक अमन को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उसने चौंकाने वाला खुलासा किया है.
पुलिस पूछताछ में आरोपी अमन पटेल ने बताया कि दशहरा के समय डांडिया नाइट में विवाद हुआ था. इसके बाद बदला लेने के लिए हम लोगों ने हर्ष को पीटने का प्लान बनाया था. पुलिस ने अब तक इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. तीन और संदिग्धों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है. इसमें सुपौल निवासी राजा बाबू, मधेपुरा निवासी शिवम और बेगूसराय निवासी प्रकृति आनंद है.
‘चंदन और अमन ने हर्ष की हत्या की साजिश रची’
पुलिस का कहना है कि पटना कॉलेज के जैक्सन छात्रावास में रहने वाले चंदन कुमार और अमन कुमार ने सोमवार को हर्ष की हत्या की साजिश रची थी. पूछताछ में अमन ने खुलासा किया कि हर्ष और उनके बीच पुरानी दुश्मनी थी. वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया था जब हर्ष परीक्षा केंद्र से बाहर आ रहा था. छात्रों के एक ग्रुप ने उस पर हमला किया था.
पहले ही अरेस्ट किया जा चुका है मुख्य आरोपी
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस आनन-फानन घायल को लेकर अस्पताल पहुंची, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया था. पटना विश्वविद्यालय में बीएन कॉलेज के ग्रेजुएशन फाइनल ईयर के छात्र हर्ष राज (22 साल) की सोमवार को पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. मुख्य आरोपी चंदन कुमार को पुलिस ने मंगलवार को ही गिरफ्तार कर लिया था. घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है.
इस हत्याकांड के बाद विरोध में पटना विश्वविद्यालय से कारगिल चौक तक छात्रों ने प्रदर्शन किया था. आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग करते हुए छात्रों ने गांधी मैदान मुख्य मार्ग को जाम कर दिया था. जाम हटवाने पहुंची पुलिस से छात्र की नोकझोंक भी हुई थी. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर सड़क खाली करवाई. इस दौरान कुछ छात्रों को हिरासत में भी लिया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *