डिबेट होस्ट पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप… मॉडरेटर को बताया बेईमान, बोले- रद्द होना चाहिए लाइसेंस

कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच हुई प्रेसिडेंशियल डिबेट को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है, डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार रात (अमेरिका के समयानुसार) हुई डिबेट के महज 40 मिनट बाद ही ट्रुथ सोशल नेटवर्किंग साइट पर पोस्ट कर मॉडरेटर्स पर कमला हैरिस का साथ देने का आरोप लगाया.
रिपब्लिकन पार्टी के समर्थक भी डिबेट होस्ट कराने वाले ABC नेटवर्क पर हमलावर हैं और धांधली का आरोप लगा रहे हैं. ट्रंप के समर्थकों का कहना है कि इस डिबेट में ABC न्यूज़ के मॉडरेटर्स ने कमला हैरिस का साथ दिया है.

I thought that was my best Debate, EVER, especially since it was THREE ON ONE!
Donald Trump Truth Social 10:53 PM EST 09/10/24 @realDonaldTrump
— Donald J. Trump Posts From His Truth Social (@TrumpDailyPosts) September 11, 2024

ट्रंप ने कहा-लाइसेंस रद्द होना चाहिए
इसके बाद बुधवार को ट्रंप ने ABC न्यूज़ पर बड़ा आरोप लगाते हुए प्रेसिडेंशियल डिबेट को एक ‘धोखाधड़ी वाली डील’ बताया. उन्होंने कहा कि इस न्यूज़ नेटवर्क का लाइसेंस रद्द होना चाहिए. ट्रंप ने कहा कि ABC ने एक अनुचित डिबेट का आयोजन किया. बुधवार की सुबह Fox न्यूज से बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि ABC न्यूज़ के मॉडरेटर्स सिर्फ उनके किए गए दावों का फैक्ट चेक कर रहे थे, जबकि कमला हैरिस के गलत दावों को ठीक नहीं किया गया.
ABC न्यूज़ सबसे ज्यादा बेईमान-ट्रंप
ट्रंप ने प्रेसिडेंशियल डिबेट होस्ट कराने वाली ABC न्यूज़ पर आरोप लगाया है कि उनके कई ऐसे दावे जो सही थे उन्हें हटा दिया गया जबकि कमला हैरिस को कुछ भी कहने की खुली छूट दी गई. ट्रंप ने ABC न्यूज को बेईमान बताते हुए कहा कि ABC न्यूज ने बीती रात जो कुछ किया है उसके लिए उनका लाइसेंस छीन लेना चाहिए. उन्होंने ABC न्यूज़ को सबसे बेईमान मीडिया संस्थान बताया.
इसके अलावा ट्रंप ने डिबेट में अपनी जीत का दावा करते हुए कहा है कि मैंने बहुत अच्छी डिबेट की है. हालांकि ट्रंप ने एक और डिबेट में हिस्सा लेने में दिलचस्पी नहीं दिखाई है.
फैक्ट चेक से बौखलाए डोनाल्ड ट्रंप?
दरअसल कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई, इस डिबेट में कमला हैरिस पूरी तरह हावी दिखीं. डिबेट के बाद ABC न्यूज़ ने फैक्ट चेक में बताया है कि 90 मिनट की बहस में ट्रंप ने 12 दावे किए जिनमें से सिर्फ एक दावा सही साबित हुआ, जबकि बाकी सारे दावे झूठे निकले.
वहीं कमला हैरिस ने 13 दावे किए इनमें से सिर्फ 3 दावे झूठे थे, बाकी दावे सही थे और कुछ में संदर्भ की जरूरत थी. वहीं डिबेट के बाद CNN और SSRS ने सर्वे कराया, इस सर्वे के अनुसार डिबेट में कमला हैरिस की जीत हुई है. CNN और SSRS के सर्वे के मुताबिक डिबेट देखने वालों में 63 फीसदी का मानना है कि कमला हैरिस की जीत हुई है, वहीं महज़ 37 फीसदी का मानना है कि डोनाल्ड ट्रंप की जीते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *