डोनाल्ड ट्रंप पर हमले के पीछे कौन, आखिरी वक्त में छत से क्यों हटाया गया सुरक्षाकर्मी?

दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुआ हमला दुनियाभर में चर्चा का विषय बना हुआ है. इस हमले की जांच एफबीआई कर रही है. वहीं ट्रम्प पर हमले की जांच को लेकर टीवी9 ने बड़ा खुलासा किया है.
जांच में सामने आया है कि बिल्डिंग की छत पर जहां शूटर था, वहां सुरक्षाकर्मी को तैनात किया जाना था. योजना के मुताबिक़ रैली शुरू होने से पहले उस छत पर सुरक्षाकर्मी की ड्यूटी लगायी गई थी. लेकिन आख़िरी समय में छत पर पुलिस को तैनात करने का फ़ैसला बदला गया.
बिल्डिंग के पास पुलिस की छह गाड़ियां
इसके अलावा उस बिल्डिंग के पास पुलिस की छह गाड़ियां पार्क की गई थीं. ऐसे में पुलिसकर्मियों की लगातार आवाजाही भी थी. जिसकी वजह से इनसाइड जॉब को लेकर शक गहरा गया है. सवाल यह है कि आखिर ऐन वक्त पर छत पर सुरक्षाकर्मी की ड्यूटी क्यों बदली गई. इतने पुलिसकर्मियों के बावजूद हमलावर उस बिल्डिंग की छत पर कैसे पहुंच गया.
गोलीबारी में ट्रंप बाल-बाल बचे
दरअसल पेंसिल्वेनिया में शनिवार को एक रैली में हुई गोलीबारी में ट्रंप बाल-बाल बच गए और उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई. हमले की स्वतंत्र समीक्षा की जा रही है. इस हमले में ट्रंप के कान पर चोट आई है. हालांकि गोलीबारी की इस घटना में रैली में मौजूद एक पूर्व फायर ब्रिगेड अधिकारी की मौत हो गई और दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.
देशवासियों से एकता की अपील
पूर्व राष्ट्रपति ने इस हमले के बाद रविवार को देशवासियों से एकता की अपील की. उन्होंनेसोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि वह हत्या के प्रयास के मद्देनजर अपनी यात्रा दो दिन के लिए टालने पर विचार कर रहे थे, लेकिन अब उन्होंने फैसला किया है कि वह एक बंदूकधारी या संभावित हत्यारे को कार्यक्रम टालने या कुछ और करने की अनुमति नहीं दे सकते.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *