ड्वेन ब्रावो ने 4 साल में तीसरी बार किया संन्यास का ऐलान, CPL के बाद नहीं खेलेंगे टी20

ड्वेन ब्रावो ने टी20 से संन्यास का ऐलान कर दिया है. वो अब से प्रोफेशनल टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे. ब्रावो ने बताया कि CPL 2024 सीजन उनके लिए आखिरी प्रोफेशनल टूर्नामेंट होगा. इस सीजन के बाद वो किसी भी टी20 टूर्नामेंट में नजर नहीं आएंगे. उन्होंने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी है. सीपीएल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले ब्रावो ने अपने संन्यास के बारे में बताते हुए लिखा कि सीपीएल 2024 उनका आखिरी सीजन होगा. वो अपना आखिरी प्रोफेशनल टूर्नामेंट अपने कैरिबियन फैंस के सामने खेलना चाहते हैं. ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के साथ सीपीएल के सफर की शुरुआत हुई थी और अब इसी टीम के साथ वो इसे खत्म करना चाहते हैं.
जीत चुके हैं 5 CPL ट्रॉफी
ब्रावो ने 2021 में टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लिया था. यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में टीम के बुरे प्रदर्शन के बाद उन्होंने इंटरनेशनल टी20 को अलविदा कह दिया था. वहीं 2023 में आईपीएल से भी संन्यास ले लिया था. अब उन्होंने सीपीएल में भी अपने सफर को विराम देने का फैसला किया है. इस तरह वो 4 साल में 3 बार संन्यास का ऐलान कर चुके हैं. ड्वेन ब्रावो कैरिबियिन प्रीमियर लीग के सबसे सफल खिलाड़ी हैं. इस लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड उन्ही के नाम है. ब्रावो ने सीपीएल के 103 मुकाबलों में 128 विकेट चटकाए हैं. इतना ही नहीं वो 5 बार सीपीएल ट्रॉफी भी जीत चुके हैं.

View this post on Instagram

A post shared by Dwayne Bravo aka SIR Champion (@djbravo47)

टी20 में 600 से ज्यादा विकेट
ड्वेन ब्रावो को टी20 का स्पेशलिस्ट माना जाता है. वो इस फॉर्मेट में दुनिया की लगभग हर लीग हिस्सा ले चुके हैं. ब्रावो इस फॉर्मेट में 578 मुकाबले खेल चुके हैं. वो टी20 में सबसे पहले 500 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी हैं. टी20 में ब्रावो अब तक 630 विकेट चटका चुके हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *