तब भी लोगों ने जिताया था, अब भी वही लोग जिताएंगे… जींद में बोलीं विनेश फोगाट

हरियाणा विधानसभा चुनाव में जुलाना से कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट ने लोगों से वोट की अपील की. कुश्ती का जिक्र करते हुए उन्होंने कहाकि बड़ों और परमात्मा के बिना हम कुछ नहीं कर पाए, तब भी लोगों ने जिताया था अब भी वही लोग जिताएंगे. इनके बिना हम कुछ नहीं हैं. जो मेहनत करेगा, ये लोग उन्हें आशीर्वाद देंगे. जिस उम्मीद से महिलाएं मुझे देख रही हैं, मैं उन्हें भरोसा दिलाना चाहती हूं कि आपके लिए सबसे पहले खड़ी रहूंगी. कई बार जिंदगी में ऐसी परिस्थिति आ जाती है कि न चाहते हुए भी आपको कई ऐसे काम करने पड़ते हैं. मैंने अपने बड़ों के आशीर्वाद से फैसला लिया है.
हरियाणा के जींद में विनेश फोगाट ने कहा कि चुनाव को लेकर हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं. हर किसी को चुनाव लड़ने का अधिकार है. हम अपने लोगों से अपील करेंगे. हम लोगों के बीच जा रहे हैं. हमें अपनी ईमानदारी पर भरोसा है. मुझे प्रधानमंत्री से कोई उम्मीद नहीं थी. न ही उनके लिए मेरा कोई संदेश है. हमें उस पार्टी से उम्मीद है जिससे हम जुड़े हैं. हमें उनकी उम्मीदों पर भी खरा उतरना है. मुझे खुशी है कि मेरी सराहना हो रही है. लड़कियों के लिए करने के लिए बहुत कुछ है.
विनेश को अभी राजनीति में नहीं आना चाहिए था
विनेश फोगाट के ताऊ और कुश्ती कोच महावीर फोगाट ने उनकी सियासी पारी पर टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि विनेश को इस समय राजनीति में नहीं आना चाहिए था. उन्हें 2028 के ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतने पर फोकस करना चाहिए था. इसके साथ ही उन्होंने भरोसा जताया है कि भाजपा लगातार तीसरी बार हरियाणा में सत्ता में आएगी.
आजकल बच्चे अपने फैसले खुद लेते हैं
महावीर फोगाट की बेटी बबीता फोगाट 2019 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुई थीं. उन्होंने दादरी से विधानसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि, वो हार गई थीं. विनेश के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर उन्होंने कहा कि यह उनका व्यक्तिगत फैसला है. आजकल बच्चे अपने फैसले खुद लेते हैं.
मेरी इच्छा थी कि विनेश अपने खेल पर ध्यान दें
महावीर फोगाट ने यह भी कहा कि हाल ही में उन्होंने विनेश से बात की थी. उस समय उसका राजनीति में जाने का कोई इरादा नहीं था. उन्होंने कहा, मेरी इच्छा थी कि विनेश अपने खेल पर ध्यान दें. 2028 के ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतें. मैं चाहता हूं कि वो पहलवानी जारी रखें.
ये भी पढ़ें- Haryana Vidhan Sabha Election: क्या छोटे दल करेंगे बड़ा धमाल? बागियों के इंतजार में बसपा-इनेलो गठबंधन और JJP

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *