तिरुवन्नामलाई में DMK के अन्नादुरै का फिर डंका, AIADMK प्रत्याशी को 2 लाख वोट हराया, जानें सांसद के बारे में सबकुछ

तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों में से एक तिरुवन्नामलाई निर्वाचन क्षेत्र में वैसे तो कांग्रेस पार्टी और एआईएडीएमके का गढ़ रहा है लेकिन ऐसा लगता है अब यह क्षेत्र डीएमके समर्थकों का बन चुका है. साल 2024 के लोकसभा चुनाव में तिरुवन्नामलाई में एक बार फिर डीएमके के सांसद की बड़ी जीत हुई थी. डीएमके सांसद अन्नादुरै सी एन ने यहां 5,47,379 वोट प्राप्त किये थे. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी एआईएडीएमके उम्मीदवार एम.कलियापेरुमल को करीब 2 लाख 33 हजार वोटों से मात दे दी थी. एआईएडीएमके प्रत्याशी को 2,33,931 वोट मिले. यहां 2024 में बीजेपी तीसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरी थी. बीजेपी के प्रत्याशी असुवथमन ए. को 1,56,650 वोट मिले थे.
तिरुवन्नामलाई सीट पर साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भी डीएमके सांसद अन्नादुरै सीएन ने जीत दर्ज की थी. उस साल उन्हें 58 फीसदी वोट शेयर के साथ 6 लाख 66 हजार वोट मिले थे. तब उन्होंने एआईएडीएमके उम्मीदवार को करीब 3 लाख वोटों से पराजित किया था. लेकिन उससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्हें एआईएडीएमके उम्मीदवार से हार का सामना करना पड़ा था.
सांसद के पास कितनी संपत्ति?
पचास वर्षीय डीएमके सांसद अन्नादुरै सीएन ने साल 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले प्रस्तुत किए गए अपने चुनावी हलफनामा में बताया था कि उनके पास 20 करोड़ की कीमत की कुल संपत्ति है. वहीं उनके ऊपर 1 करोड़ की देनदारी है. अन्नादुरै के चुनावी हलफनामा में बताया गया है कि उनके और उनके परिवार के सदस्यों के बैंक खातों में कुल 25 लाख रुपये जमा हैं. उन्होंने बॉंड और शेयर में भी 8 लाख रुपये निवेश कर रखा है.
क्राइम का कोई केस नहीं
डीएमके सांसद अन्नादुरै सीएन के हलफनामे के मुताबिक उनके पास करीब 13 लाख का वाहन है और उनके पास करीब 74 लाख के आभूषण हैं. इसके अलावा उनके घर में 12 लाख की कीमत के अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान हैं. हलफनामे के मुताबिक अन्नादुरै के पास 1 करोड़ 14 लाख की कीमत की खेती की जमीन है वहीं 85 लाख की कीमत की गैर-खेती का भूखंड. अन्नादुरै ने घोषित किया है कि उनके पास कोई भी व्यावसायिक भवन नहीं है. हालांकि उनके पास जो आवासीय भवन है उसकी कीमत 7.55 करोड़ आंकी गई है.
2024 में पेश किए गए हलफनामे के मुताबिक अपराध के मामले में अन्नादुरै सीएन का दामन साफ है. उनके खिलाफ किसी भी तरह का कोई केस दर्ज नहीं था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *