तुर्की में 19 दिन से लापता बच्ची का मिला शव, न्याय मंत्री बोले- ‘आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा’

Turkey Missing Girl Dead: तुर्की में लंबी तलाश के बाद रविवार को आठ साल की बच्ची का शव बरामद हुआ. नारिन गुरन नाम की यह बच्ची पिछले 19 दिनों से लापता थी. तुर्की के गृह मंत्री अली येरलिकाया ने यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से बगलार जिले में लापता हुई हमारी बेटी नारिन का बेजान शरीर मिल गया है.
तुर्की के मीडिया चैनल के मुताबिक, 8 साल की नारिन गुरन का शव दक्षिण-पूर्वी प्रांत दियारबाकिर में एक नदी में मिला है. नारिन का गांव इस जगह से सिर्फ एक किलोमीटर दूर है, जहां वह अपने परिवार के साथ रहती थी. गृह मंत्री ने कहा कि दुर्भाग्य से दियारबाकिर के बगलार जिले के तवसांतेपे गांव में लापता हुई हमारी बेटी नारिन का बेजान शरीर जेंडरमेरी टीमों को मिला है.
नारिन के लिए बड़े पैमाने पर चलाया गया था अभियान
दियारबाकिर के बगलार जिले के तवसंतपे गांव की रहने वाली नारिन 21 अगस्त को लापता हो गई थी. इसके बाद उसे खोजने के लिए तुर्की में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया था. सरकार के साथ-साथ वहां की जानी-मानी हस्तियां ‘फाइंड नारिन’ नाम से सोशल मीडिया पर अभियान में शामिल हुई थीं.
पिछले हफ्ते नारिन के चाचा को भी इस सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने उन्हें लड़की की आजादी छीनने और हत्या के संदेह में गिरफ्तार किया था. नारिन का शव मिलने के बाद तुर्की के न्याय मंत्री ने कहा कि नारिन की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा दी जाएगी.
मौत के लिए जिम्मेदार लोगों बख्शा नहीं जाएगा
तुर्की के न्याय मंत्री यिलमाज टुंक ने अपने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए नारिन गुरन की दुखद खबर पर गहरी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने लिखा, ‘मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि हमारी नाजुक बेटी पर दया करें.’ उन्होंने कहा, ‘हमारी नाजुक बेटी की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के सामने जवाबदेह ठहराया जाएगा.’
ये भी पढ़ें- जिस 14 साल के लड़के ने फायरिंग कर 4 को मारा, उसे कैसे चिढ़ाया जाता था, गे तक बुलाया

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *