तेलुगु सिनेमा में 8 साल बाद वापसी करेगा ये बड़ा एक्टर! मिला प्रभास की ‘सलार 2’ का ऑफर?

दिसंबर 2023 में प्रशांत नील के डायरेक्शन में तेलुगु सिनेमा की एक फिल्म आई थी, जिसमें प्रभास लीड रोल में नजर आए थे और उनके साथ पृथ्वीराज सुकुमारण भी दिखे थे. फिल्म का नाम है ‘सलार’. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया था. इस फिल्म की रिलीज के साथ ही साफ हो गया था कि आने वाले समय में इसका दूसरा पार्ट भी देखने को मिलेगा. यानी ‘सलार 2’. लंबे समय से इसकी चर्चा हो रही है. आए दिन इस फिल्म से जुड़ा कोई न कोई अपडेट सामने आता रहता है. अब इस फिल्म के दूसरे पार्ट से मलयालम सिनेमा के एक एक्टर का नाम जुड़ रहा है.
वो एक्टर कोई और नहीं बल्कि मोहनलाल हैं. कहा जा रहा है कि मोहनलाल ‘सलार 2’ में नजर आ सकते हैं. इन दिनों मोहनलाल के नाम को लेकर काफी बज बना हुआ है. ऐसी चर्चा है कि उन्हें ‘सलार 2’ के लिए अप्रोच किया गया है. ये भी कहा जा रहा है कि जिस रोल की पेशकश उन्हें मिली है वो एक जरूरी किरदार है. हालांकि, इस बारे में आधिकारिक तौर पर अभी किसी भी तरह की कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है.
8 साल बाद तेलुगु सिनेमा में वापसी
मोहनलाल साउथ के एक ऐसे एक्टर हैं, जो 46 सालों से फिल्मों में काम कर रहे हैं. उन्होंने साल 1978 में रिलीज हुई मलयालम फिल्म ‘तिरानोत्तम’ से अपना करियर शुरू किया था. अब तक उन्होंने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, जिनमें मलयालम के साथ-साथ तेलुगु भाषा की भी फिल्में शामिल हैं. हालांकि, पिछले 8 सालों से वो तेलुगु सिनेमा से दूर चल रहे हैं.
मोहनलाल
साल 2016 में ‘जनता गैराज’ नाम से एक फिल्म आई थी, जिसमें जूनियर एनटीआर और समांथा रुथ प्रभु दिखे थे. मोहनलाल भी उस फिल्म का हिस्सा थे. ये मोहनलाल की आखिरी तेलुगु फिल्म है. इसके बाद वो किसी भी तेलुगु पिक्चर में नहीं दिखे हैं.
ऐसे में अगर मेकर्स ने उन्हें सच में ‘सलार 2’ की पेशकश दी है और वो इस पिक्चर को करने को राजी हो जाते हैं तो ये उनकी तेलुगु सिनेमा की कमबैक फिल्म होगी. बहरहाल, प्रभास-पृथ्वीराज के अलावा श्रुति हासन और श्रिया रेड्डी भी ‘सलार’ के हिस्सा थे. सैकनिल्क की मानें तो फिल्म का बजट लगभग 200 करोड़ रुपये था और वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 617 करोड़ की कमाई की थी.
प्रभास ने इस फिल्म से भी किया धमाका
साल 2023 में ‘सलार’ से धमाका करने वाले प्रभास ने साल 2024 को भी अपने नाम काम कर लिया. इस साल वो ‘कल्कि 2898 एडी’ के नाम से एक फिल्म लेकर आए. उनके साथ इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन भी नजर आए. रिपोर्ट की मानें तो लगभग 600 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने दुनियाभर में 1041 करोड़ की कमाई की.
इन फिल्मों में दिखेंगे प्रभास
‘सलार 2’ के अलावा प्रभास की अपकमिंग फिल्मों की लिस्ट में अभी कई बड़े नाम शामिल हैं. सबसे पहली फिल्म है ‘द राजा साब’, जो 10 अप्रैल 2025 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इसके अलावा वो ‘कनप्पा’, ‘फौजी’ और ‘स्पिरिट’ में भी दिखने वाले हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *