तो इसलिए हार्दिक पंड्या को कप्तान नहीं बनाना चाहते हेड कोच गौतम गंभीर?

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्द होने वाला है. भारतीय सेलेक्शन कमेटी जल्द ही टी20 और वनडे टीम का ऐलान कर सकती है. हालांकि इस मीटिंग का सबसे बड़ा मुद्दा टीम इंडिया का अगला टी20 कप्तान है. सवाल ये है कि आखिर कौन टी20 कप्तान बनने वाला है? टी20 वर्ल्ड कप की जीत के बाद ऐसा माना जा रहा था कि उपकप्तान हार्दिक पंड्या ही रोहित शर्मा की जगह लेंगे लेकिन अब सूर्यकुमार यादव इस रेस में आगे बताए जा रहे हैं. खबरें हैं कि नए हेड कोच गौतम गंभीर चाहते हैं कि सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम की बागडोर सौंपी जाए. सवाल ये है कि आखिर हार्दिक पंड्या में क्या दिक्क्त है? मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक बड़ी चीज़ है जो हार्दिक पंड्या के खिलाफ जा रही है.
हार्दिक इसलिए कप्तान नहीं बन सकते?
टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक एक बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि हार्दिक पंड्या ही रोहित शर्मा के बाद कप्तान बनने वाले थे लेकिन चयन समिति और गौतम गंभीर का झुकाव सूर्यकुमार यादव की ओर है. कहा जा रहा है कि हार्दिक पंड्या हर सीरीज में उपलब्ध नहीं रह सकते. गंभीर चाहते हैं कि हर सीरीज में खेलने वाले खिलाड़ी को ही 2026 टी20 वर्ल्ड कप तक कप्तान बनाया जाए.
हार्दिक पंड्या की फिटनेस है बड़ी वजह
हार्दिक पंड्या का वर्कलोड मैनेजमेंट एक बड़ा मुद्दा रहा है. पिछले पांच सालों में उन्होंने बेहद ही कम लगातार दो सीरीज खेली हैं. यहां एक चीज और सूर्यकुमार यादव के साथ जाती है कि उन्होंने साल 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान रहते सूर्या के साथ काम किया है. सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान भी बनाया गया था. आज सूर्या टॉप टी20 बल्लेबाज हैं तो ऐसे में वो कप्तानी के बड़े दावेदार बन गए हैं. हार्दिक पंड्या से भी इस मुद्दे पर बात कर ली गई है. अब टी20 कप्तान पर फाइनल डिसिजन सेलेक्शन कमेटी की बैठक में होगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *