तो ऐसे हुई थी ‘अग्निपथ’ में ‘रऊफ लाला’ की एंट्री, डायरेक्टर ने खुद सुनाया था किस्सा

‘अग्निपथ’ 2012 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस पिक्चर में ऋतिक रोशन और संजय दत्त लीड रोल में थे. इसमें ऋषि कपूर भी नजर आए थे. उन्होंने इसमें ‘रऊफ लाला’ नाम का किरदार निभाया था. रऊफ लाला एक ड्रग सप्लायर था. इसके अलावा वो मानव तस्करी का भी काम करता था. इस रोल में ऋषि कपूर को दर्शकों का खूब प्यार मिला. ये कहना गलत नहीं होगा कि ऋषि कपूर ने इस फिल्म की सारी लाइमलाइट चुरा ली.
जिस रोल में ऋषि कपूर को इतना पसंद किया गया था, उसकी कास्टिंग के पीछे एक दिलचस्प किस्सा है. आपको जानकर हैरानी होगी कि ऋषि कपूर को इस रोल के लिए किसी स्टूडियो या ऑफिस में नहीं बल्कि एक शादी के स्टेज पर कास्ट किया गया था. क्या है पूरा मामला? आइए जानते हैं.
ऋषि कपूर को ‘अग्निपथ’ में कैसे कास्ट किया गया?
‘अग्निपथ’ के डायरेक्टर करण मल्होत्रा ​​ने खुद एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया था. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि ऋषि कपूर कभी भी इस मूवी के लिए उनकी पसंद नहीं थे. उन्होंने कहा था कि ये कास्टिंग उनकी पत्नी एकता पाठक मल्होत्रा ​​ने की थी. एकता पाठक ‘अग्निपथ’ की एसोसिएट डायरेक्टर भी थीं. करण मल्होत्रा ​​ने बताया कि ऋषि कपूर उनकी शादी में भी आए थे. करण के मुताबिक, ऋषि एक लिफाफा देने के लिए स्टेज पर आए थे. उस वक्त उनकी पत्नी एकता उन्हें देखते ही ‘रऊफ लाला…रऊफ लाला’ कहने लगी थीं. ये सुनने के बाद करण मल्होत्रा ​​ने शादी के स्टेज पर कहा था कि वो इस बारे में बाद में बात करेंगे.
ऋषि कपूर नहीं करना चाहते थे यह रोल
ऋषि कपूर ने एक इंटरव्यू में ‘अग्निपथ’ के बारे में बात की थी. उन्होंने बताया था कि करण मल्होत्रा ​​उन्हें इस फिल्म में कास्ट करने के लिए एक महीने से उनके पीछे लगे थे. आखिरकार ऋषि इस मूवी को करने के लिए राजी हो गए थे. शुरुआत में ऋषि इस फिल्म में काम नहीं करना चाहते थे. बातचीत में उन्होंने इसकी वजह भी बताई. ऋषि का डायरेक्टर से सवाल था कि क्या वो खतरनाक लग रहे हैं? उन्होंने ऐसा इसलिए पूछा क्योंकि स्क्रिप्ट के मुताबिक इस रोल में उनका लुक ऐसा था. ऋषि कपूर ने बताया कि उन्होंने अपने करियर में रोमांटिक फिल्मों में काम किया है और उनसे विलेन का रोल करने की उम्मीद थी. हालांकि बाद में इस फिल्म के लिए ऋषि कपूर को कास्ट किया गया और एक बार फिर उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया.
‘अग्निपथ’ में ऋतिक रोशन, संजय दत्त और ऋषि कपूर के अलावा प्रियंका चोपड़ा और कटरीना कैफ जैसे सितारे नजर आए थे. 71 करोड़ रुपये में बनी इस फिल्म ने 195.73 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. दर्शकों को ये फिल्म काफी पसंद आई थी. अगर आपने ये मूवी नहीं देखी है तो आप इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो या एपल टीवी पर देख सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *