दंगों के बीच बांग्लादेश क्रिकेट टीम का बड़ा फैसला, पाकिस्तान का लिया सहारा, खिलाड़ी जल्द छोड़ेंगे देश

पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमों के बीच 21 अगस्त से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. लेकिन बांग्लादेश में पिछले कई दिनों से तनाव का माहौल है और हिंसा का दौर अभी भी जारी है. जिसके चलते अभी तक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान भी नहीं किया है. लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज को देखते हुए अपने खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. इस फैसले के बाद बांग्लादेश की टीम के खिलाड़ी जल्द ही पाकिस्तान के लिए उड़ान भरने वाले हैं.
बांग्लादेश की टीम का बदला शेड्यूल
बांग्लादेश की क्रिकेट टीम अब 21 अगस्त से रावलपिंडी में शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए 13 अगस्त को पाकिस्तान के लिए रवाना होगी. बता दें, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस शेड्यूल में बदलाव किया है. इससे पहले टीम इस तारीख से 5 दिन बार पाकिस्तान के लिए जाने वाली थी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश में चल रही नागरिक अशांति के कारण रावलपिंडी में सभी आवश्यक ट्रेनिंग सुविधाएं प्रदान करते हुए कुछ समय के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करने की पेशकश की थी, जिसे बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड स्वीकार कर लिया है.
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए अहम सीरीज
बांग्लादेश दो टेस्ट मैचों में पाकिस्तान से भिड़ेगा जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं. पहला टेस्ट 21 और 25 अगस्त के बीच रावलपिंडी में जबकि दूसरा मैच 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच कराची में खेला जाएगा. पीसीबी ने पुष्टि की है कि बांग्लादेश की टीम 14 से 16 अगस्त तक गद्दाफी स्टेडियम में ट्रेनिंग लेगी, उसके बाद 17 अगस्त को इस्लामाबाद जाएगी, जहां 18 से 20 अगस्त तक रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में प्रैक्टिस सेशन आयोजित किया जाएगा. बता दें, 2020 के बाद यह बांग्लादेश का पाकिस्तान का पहला दौरा होगा. पिछले दौरे पर उन्होंने लाहौर में तीन टी20 और रावलपिंडी में एकमात्र टेस्ट खेला था.
पीसीबी के मुख्य परिचालन अधिकारी सलमान नसीर ने कहा, ‘खेल सिर्फ जीतना और हारना नहीं है, यह भाईचारे का भी खेल है. मुझे पूरा भरोसा है कि लाहौर में ज्यादा ट्रेनिंग सेशन खिलाड़ियों को बड़े मंच पर अपने बेहतरीन कौशल और प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका देंगे. हमें खुशी है कि बीसीबी ने हमारा प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है और हम 13 अगस्त को लाहौर में बांग्लादेश की पुरुष क्रिकेट टीम का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *