दिल्ली की उड़ानों के लिए कंपनियां नहीं बढ़ाएंगी किराया, सरकार ने जारी किया आदेश

नागर विमानन मंत्रालय ने शुक्रवार को एयरलाइन कंपनियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर ऑपरेशन निलंबित होने के बीच राष्ट्रीय राजधानी से संचालित उड़ानों के किराए में कोई असामान्य वृद्धि न हो. हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर छत का हिस्सा गिरने की घटना के बाद ऑपरेशन निलंबित हुआ है.
28 जून की सुबह लगभग पांच बजे टर्मिनल-1 (टी-1) के पुराने डिपार्चर एरिया में छत का एक हिस्सा आंशिक रूप से ढह गया. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कम से कम छह अन्य लोग घायल हो गए. हवाई अड्डे के टी-1 पर इंडिगो और स्पाइसजेट की घरेलू उड़ानों का संचालन होता है. टी-1 के बंद होने के कारण कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं और ऑपरेशन को अस्थायी रूप से टी-2 और टी-3 पर स्थानांतरित कर दिया गया है.
सरकार ने दी जानकारी
शुक्रवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मंत्रालय ने विमानन कंपनियों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि दिल्ली आने-जाने वाली उड़ानों के किराए में कोई असामान्य वृद्धि न हो. मंत्रालय ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा कि विमानन कंपनियों को सलाह दी गई है कि घटना के कारण उड़ानों को रद्द या रिशेड्यूल करने पर कोई दंडात्मक शुल्क नहीं लगाया जा सकता.
एयरलाइन कंपनियों ने रद्द की उड़ानें
मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के टर्मिनल-1 पर हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद सभी विमानन कंपनियों को सलाह दी जाती है कि वे दिल्ली से आने-जाने वाली उड़ान के किराए में किसी भी असामान्य वृद्धि पर नजर रखें और इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करें. एक सूत्र ने बताया कि टी-1 की घटना के बाद इंडिगो ने 62 जाने वाली और सात आने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया है, जबकि स्पाइसजेट ने आठ जाने वाली और चार आने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *