दिल तोड़ देगा विराट का ये Video, सेमीफाइनल में नाकामी के बाद कोहली का ये हाल नहीं देखा जाएगा

आईपीएल 2024 के 15 मैचों में 741 रन. टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 1100 से ज्यादा रन. ऐसे फॉर्म और ऐसे शानदार रिकॉर्ड के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहुंचे विराट कोहली का 3 हफ्तों के अंदर इतना बुरा हाल होगा कि उन्हें दिलासा देने की नौबत आ जाएगी, शायद ही किसी ने इसके बारे में सोचा होगा. फिर भी ऐसा हुआ और हर मैच की तरह सेमीफाइनल में भी विराट कोहली का बल्ला कोई रंग नहीं दिखा सका. इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में विराट कोहली फिर सस्ते में आउट हो गए और इसके बाद जो नजारा टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में दिखा, वो विराट कोहली के फैंस का दिल तोड़ने के लिए काफी है.
फिर हुए फेल तो खुद को देने लगे गाली
गयाना में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में टीम इंडिया पहले बैटिंग करने उतरी और पिछले हर मैच की तरह नजर इस बात पर थी कि क्या इस बार कोहली-रोहित शर्मा की जोड़ी तेज शुरुआत दिला पाएगी. कोशिश तो दोनों ने की लेकिन शुरुआत में सफलता नहीं मिली. फिर विराट कोहली ने एक छक्का जमाकर कुछ रंग जमाने की कोशिश की लेकिन पूरे टूर्नामेंट की तरह लगातार बड़े शॉट खेलने की कोशिश में कोहली फिर जल्दी आउट हो गए और सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.
टूर्नामेंट की पिछले 6 में से 5 पारियों में भी कोहली कुछ खास नहीं कर सके थे लेकिन तब उनके हाव-भाव में न गुस्सा था और न ही निराशा. इस बार ये दोनों ही देखने को मिले. रीस टॉपली की गेंद पर बोल्ड होने के बाद कोहली भड़के हुए नजर आए और खुद को ही कोसते हुए पवेलियन लौट गए. विराट कोहली के फैंस के लिए उनका ये फेलियर पहले ही बड़ा झटका था लेकिन कुछ ही देर बाद टीवी पर जो नजारा दिखा, वो तो दिल तोड़ने वाला था.

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

दिल तोड़ने वाला नजारा
ड्रेसिंग रूम में विराट मायूस बैठे हुए थे, जहां उनके साथ रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह भी मौजूद थे. कोहली शायद अपने उस शॉट और पूरे टूर्नामेंट के प्रदर्शन के बारे में सोच रहे थे. इसी दौरान वहां टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ पहुंच गए और उन्होंने कोहली के घुटने पर हाथ रख उन्हें दिलासा दिया. बस यहीं पर कोहली और भी ज्यादा दुखी हो गए और उन्होंने हल्के से कुछ बोलते हुए कोच के साथ अपनी निराशा बांटी. द्रविड़ भी बिना कुछ कहे चले गए. इसका वीडियो तुरंत ही वायरल हो गया और कोहली फैंस अपने स्टार बल्लेबाज के इस हाल पर दुख जताने लगे.

Don’t be sad, King Virat Kohli. We will win! We want a roaring Kohli. We can’t see you like this. #INDvsENG pic.twitter.com/a1zoso3wpr
— Yanika_Lit (@LogicLitLatte) June 27, 2024

इससे पहले पिछले 5 टी20 वर्ल्ड कप में लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले कोहली से इस बार बड़ी उम्मीदें थीं. जिस तरह की बेहतरीन फॉर्म के साथ वो वर्ल्ड कप में उतरे थे, उससे लग रहा था कि वो फिर पहले जैसा प्रदर्शन करेंगे. हालांकि, यहीं पर उन्हें ओपनर बनाने का फैसला किया गया और शायद यही कोहली के खिलाफ गया, जहां वो आते ही तेज बैटिंग करने की कोशिश करने लगे. बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-8 के मैच में 37 रनों की ठीक-ठाक पारी को छोड़कर वो हर बार नाकाम रहे. उन्होंने सेमीफाइनल तक 7 पारियों में सिर्फ 75 रन बनाए, जिसमें 2 बार तो खाता भी नहीं खोल पाए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *