दीपिका पादुकोण-श्रद्धा कपूर को पछाड़, करीना कपूर बनीं देश की सबसे ज्यादा टैक्स देने वाली एक्ट्रेस, ये साउथ स्टार भी है पीछे

फॉर्च्यून इंडिया 2024 के फाइनेंशियल ईयर की लिस्ट के मुताबिक, बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर भारत में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाली फीमेल सेलिब्रिटी बन गई हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, करीना ने अपनी फिल्मों, एंडोर्समेंट्स और बिजनेस वेंचर्स के साथ दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और श्रद्धा कपूर जैसी एक्ट्रेस को पीछे छोड़ दिया है. इस साल उन्होंने फ़ीमेल सेलिब्रिटीज में सबसे ज्यादा टैक्स चुकाया है.
एक्ट्रेस करीना कपूर ने फाइनेंशियल ईयर 2024 में 20 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया है. इस लिस्ट में उन्होंने शाहिद कपूर और साउथ स्टार मोहनलाल को भी पछाड़ दिया है. वहीं, कॉमेडियन कपिल शर्मा 26 करोड़ रुपए टैक्स भरकर इस लिस्ट में 11वें नंबर पर हैं.
करीना कपूर बनीं सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाली फीमेल सेलेब
लिस्ट के मुताबिक, करीना के बाद उनकी ‘गुड न्यूज’ को-स्टार कियारा आडवाणी हैं, जिन्होंने 12 करोड़ रुपये टैक्स चुकाया है. इस लिस्ट में शामिल होने वाली तीसरी बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ हैं, जिन्होंने 11 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया है. वहीं, इस लिस्ट में किसी और फीमेल सेलिब्रिटी को जगह नहीं मिली है.
सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाली एक्ट्रेस

करीना कपूर
20 करोड़

कियारा आडवाणी
12 करोड़

कटरीना कैफ
11 करोड़

शाहरुख खान बने सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले एक्टर
फॉर्च्यून इंडिया 2024 के फाइनेंशियल ईयर की लिस्ट की मानें तो ज्यादा टैक्स भरने वाले सेलेब्स में किंग खान टॉप पर हैं. टैक्स भरने के मामले में शाहरुख खान ने सलमान खान और अमिताभ बच्चन को भी पीछे छोड़ दिया है. रिपोर्ट के अनुसार, किंग खान ने कुल 92 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया है. शाहरुख खान के बाद थलपति विजय हैं, जिन्होंने 80 करोड़ रुपये का टैक्स दिया है. टॉप 5 इंडियन सेलेब्रिटीज में सलमान खान (75 करोड़ रुपये) अमिताभ बच्चन (71 करोड़ रुपये) और विराट कोहली (66 करोड़ रुपये) भी शामिल हैं.

टॉप 20 लिस्ट में रितिक रोशन, कपिल शर्मा, रणबीर कपूर का नाम शुमार है. इसके अलावा साउथ इंडस्ट्री से अल्लू अर्जुन और मोहनलाल ने अपनी जगह बनाई. वहीं क्रिकेटर्स की बात करें, तो टॉप 10 में विराट के अलावा एमएस धोनी (38 करोड़ रुपये) और सचिन तेंदुलकर (28 करोड़ रुपये) ही अपनी जगह बना पाए.

करीना की अपकमिंग फिल्में
वर्कफ्रंट की बात करें तो करीना की पिछली फिल्म ‘क्रू’ थी, जो कि बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. ‘क्रू’ का डायरेक्शन राजेश ए कृष्णन ने किया था. इसमें उनके साथ कृति सेनन और तब्बू भी थीं. आप इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. अब करीना कपूर अपनी अपकमिंग थ्रिलर फिल्म ‘बकिंघम मर्डर्स’ की रिलीज के लिए तैयार हैं. बालाजी मोशन पिक्चर्स के अंडर बनी इस फिल्म का डायरेक्शन हंसल मेहता ने किया है.
सिंघम अगेन में आएंगी नजर
इसके अलवा, करीना कपूर को एक और अपकमिंग फिल्म ‘सिंघम अगेन’ में देखा जाएगा, जिसका डायरेक्शन रोहित शेट्टी कर रहे हैं. फिल्म में अजय देवगन, अक्षय कुमार, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, टाइगर श्रॉफ, अर्जुन कपूर और जैकी श्रॉफ नजर आएंगे. ये शेट्टी कॉप यूनिवर्स की पांचवी और 2014 की फिल्म ‘सिंघम रिटर्न्स’ की सीक्वल है. ये फिल्म दिवाली के मौके पर रिलीज होगी.
सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाली फीमेल एक्ट्रेस की क्या है नेटवर्थ?
बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर अपने गुड लुक्स और हसीन अदाओं के लिए काफी पसंद की जाती हैं. CNBC की रिपोर्ट के मुताबिक, रॉयल जिंदगी जीने वाली एक्ट्रेस की कुल नेटवर्थ लगभग 485-490 करोड़ के आसपास है. वहीं उनके पति सैफ अली खान की कुल नेट वर्थ 1200 करोड़ रुपये है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *