दुल्हन बनने वाली हैं तो रोज पिएं एक ड्रिंक, ग्लास सी चमक जाएगी स्किन

शादी में अच्छा दिखने की चाह तो हर किसी को होती है और जब कोई लड़की खुद दुल्हन बनने वाली हो तो अपने लुक को लेकर काफी परेशान हो जाती है. शादी के दिन दुल्हन पर ही हर किसी की नजर होती है, इसलिए हर लड़की अपनी शादी के दिन बेहद खूबसूरत दिखना चाहती है. इसके लिए मेकअप, ज्वेलरी, आउटफिट के अलावा सबसे ज्यादा जरूरी होता है कि आपका चेहरा क्लीन और क्लियर दिखे.
वेडिंग सीजन आते ही लड़कियां अपनी स्किन की खास देखभाल करना शुरू कर देती हैं और इसके लिए देसी नुस्खों से लेकर कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट तक आजमाए जाते हैं. फिलहाल त्वचा को अंदर से हेल्दी बनाने के लिए जरूरी है कि आपकी बॉडी हाइड्रेट और टॉक्सिन फ्री हो. दुल्हन बनने वाली है तो यह और भी जरूरी है कि चेहरा खिला-खिला दिखाई दे. एक ऐसी ही ड्रिंक है जो आपकी त्वचा को चमकदार और निखरा बनाने के साथ पूरी सेहत को फायदा देगी.
ड्रिंक बनाने के लिए चाहिए होंगी ये चीजें
स्किन को ग्लास जैसी चमकदार बनाने वाली ड्रिंक तैयार करने के लिए आपको चाहिए होगी, कच्ची हल्दी (पतले स्लाइस में कटी हुई या फिर कद्दूकस कर लें), अदरक (कटी हुई), एक चुकंदर (स्लाइस में कटा हुआ) एक चम्मच अदरक का जूस, एक नींबू (स्लाइस में कटा हुआ), एक चम्मच जीरा पाउडर, एक चम्मच दालचीनी का पाउडर.
इस तरह से तैयार करें ड्रिंक
सबसे पहले एक शीशे के जग में फिल्टर पानी लें और फिर इसमें चुकंदर, हल्दी, अदरक और अदरक का रस, नींबू के टुकड़े डाल दें. अब इसमें एक टी-स्पून जीरा पाउडर और इतना ही दालचीनी का पाउडर डालकर मिला दें. इस ड्रिंक को ढककर रातभर के लिए छोड़ दें. अपनी सुबह की शुरुआत इस ड्रिंक के साथ करें. चाहे तो दिन में भी ये ड्रिंक पी सकती हैं.
क्या मिलेंगे फायदे
इस ड्रिंक को रोजाना पीने से स्किन के दाग-धब्बे, एक्ने कम होते हैं और धीरे-धीरे त्वचा ग्लोइंग बनने लगती है. इसके अलावा यह ड्रिंक बॉडी को डिटॉक्स करती है, जिससे आपका लिवर, पाचन, गट हेल्थ अच्छी रहती है. ये डिटॉक्स ड्रिंक डेली पीने से आपको वेट कंट्रोल में भी हेल्प मिलेगी. इसके अलावा इम्यूनिटी भी बूस्ट होगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *