देख लीजिए डिफेंस के इस शेयर का कमाल, ऐसे 1 लाख के बने 5 लाख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले कार्यकाल में सरकार ने देश को डिफेंस सेक्टर में आत्म निर्भर बनाने के लिए कई कदम उठाए. इसमें डिफेंस की खरीद को स्वदेशी बनाना. देश में डिफेंस कॉरिडोर बनाना इत्यादि. सरकार के इन प्रयासों का फायदा कई घरेलू डिफेंस कंपनियों को मिला है. एक कंपनी ऐसी भी है जिसके शेयर का प्राइस 500 प्रतिशत तक बढ़ चुका है.
यहां बात हो रही है, जेन टेक्नोलॉजीस लिमिटेड कंपनी की, जिसके शेयर ने सिर्फ 2 साल में ही इंवेस्टर्स को 500 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. चलिए जानते हैं इस कंपनी के बारे में…
कंपनी करती है ये काम
जेन टेक्नोलॉजीस लिमिटेड एक घरेलू डिफेंस कंपनी है. ये कंपनी एंटी-ड्रोन सिस्टम बनाती है. हाल में इस कंपनी ने ओडिशा के गोपालपुर स्थित आर्मी एयर डिफेंस कॉलेज का ऑर्डर पूरा किया है. इसकी वजह से शुक्रवार को भी कंपनी का शेयर एक दिन में 9 प्रतिशत तक चढ़ा है. अभी इसका शेयर प्राइस 971 रुपए का है.
500 प्रतिशत की ग्रोथ
अगर जेन टेक्नोलॉजीस के शेयर प्राइस की ग्रोथ को देखें, तो बीते 2 साल में इसने 500 प्रतिशत तक का रिटर्न दिया है. वहीं अगर बीते 4 साल के रिकॉर्ड को देखें तो ये रिटर्न 3,750 प्रतिशत का है. बीते एक महीने में ही इस स्टॉक के प्राइस में करीब 35 प्रतिशत की ग्रोथ देखी गई है.
लगभग 2 साल पहले कंपनी का शेयर 188 रुपए के आसपास था. अब ये बढ़कर 971 रुपए का हो चुका है. अगर बीते 2 साल के रिटर्न को भी देखें तो निवेशकों को अपने 10,000 रुपए के निवेश पर वर्तमान में 50,000 रुपए मिल रहे हैं. इस तरह जेन टेक्नोलॉजीस ने अपने इंवेस्टर्स को भरपूर पैसा कमाकर दिया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *