देश से कर दिया गया था बाहर…इसलिए नहीं बन पाई थी शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा की ये फिल्म, SRK की हुई थी कानूनी जांच

दीपिका-रणवीर, कियारा-सिद्धार्थ, अनुष्का-विराट जैसे न जाने कितने सेलिब्रिटी की शादियों के शानदार पल सभी ने देखे हैं. इसको कैप्चर करके लोगों के सामने वेडिंग वीडियोग्राफी कंपनी ‘द वेडिंग फिल्मर’ ने पेश किया, इस कंपनी के मालिक विशाल पंजाबी ने हाल ही में अपनी जर्नी के बारे में बात की. उन्होंने उस वक्त पर बात की, जब उन्होंने अपनी कंपनी लॉन्च नहीं की थी और वो शाहरुख खान के साथ काम करते थे.
विशाल पंजाबी घाना के रहने वाले हैं, उन्होंने अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए कहा कि वो घाना से पढ़ाई के लिए लंदन चले आए थे, लेकिन लंदन उन्हें कभी पसंद नहीं आया जिसकी वजह से उन्होंने दूसरी जगहों पर जॉब के लिए देखना शुरू कर दिया. इसी बीच उन्होंने मुंबई की एक कंपनी में जॉब के लिए अप्लाई किया और इसी के साथ ही उन्होंने शाहरुख खान को भी एक मैसेज भेज दिया. विशाल ने बताया कि वो शाहरुख खान के बहुत बड़े फैन हैं और उस वक्त वो शाहरुख खान को हर तरीके से कॉपी करते रहते थे.
10 साल तक किया शाहरुख के साथ काम
विशाल ने एक विश के तौर पर शाहरुख को मैसेज करके अपनी जॉब प्रोफाइल के बारे में बताया और कहा कि अगर उन्हें वेब डेवलपर की जरूरत हो तो मुझे कॉल करें. मैसेज भेजने के 2 हफ्ते के बाद शाहरुख की तरफ से उनको कॉल गई, विशाल ने उसे फेक कॉल समझ कर रख दिया, कुछ दिन बाद दोबारा खुद शाहरुख खान ने उन्हें फोन करके साथ में काम करने को कहा, जिसके बाद वो मुंबई आकर उनके साथ काम करने लगे. विशाल ने लगभग 10 सालों तक रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के बैनर तले काम किया.
शाहरुख, प्रियंका के साथ बनाने वाले थे फिल्म
बाद में साल 2007 में विशाल ने अपनी दोस्त जोया अख्तर और रीमा के साथ मिलकर एक बॉलीवुड फिल्म बनाने का डिसाइड किया, जिसके लिए शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा ने हामी भर दी थी. लेकिन फिल्म की शुरुआत से पहले ही विशाल को भारत से निकालने की बात सामने आ गई क्योंकि इतने वक्त से वो टूरिस्ट वीजा पर थे और उनके पास भारत में रहने के लिए OCI( Overseas Citizenship of India) नहीं थी. टेक्लिनली तौर पर किसी को भी टूरिस्ट वीजा पर काम करने की परमिशन नहीं दी जाती है.
शाहरुख खान को भी लेकर की गई जांच
उन्हें भारत से वापस भेज दिया गया, इस मामले में कोई कुछ भी नहीं कर सकता था. शाहरुख खान के साथ काम करने की वजह ने इस मामले को और सख्त कर दिया था और इस मामले में शाहरुख खान को लेकर भी जांच की जाने लगी. शाहरुख खान ने मुझे वापस लाने की कई कोशिश की, लेकिन कुछ नहीं हो पाया. आखिर में जब 26/11 वाला अटैक हुआ, उसके बाद सरकार बदल गई, जिसने शाहरुख खान की सिफारिशों पर विशाल को भारत में काम करने की परमिशन दे दी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *