दो या तीन नहीं, दशहरा पर टकराएंगी चार फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर होगा महाक्लैश!

देखते ही देखते साल 2024 के 7 महीने कैसे निकल गए पता ही नहीं चला. अब तक कई फिल्में रिलीज हुईं, कुछ चलीं तो कुछ फ्लॉप रहीं. कई फिल्मों के बीच क्लैश भी देखने को मिला. हाल ही में बॉक्स ऑफिस पर ‘स्त्री 2’, ‘वेदा’ और ‘खेल खेल में’ के बीच क्लैश हुआ है. हालांकि, क्लैश का ये सिलसिला यहीं पर रुकने वाला नहीं है. आने वाले समय में भी कई फिल्मों के बीच भिड़ंत होने वाली है.
इस साल के शुरुआती 6 महीने में जब बड़ी फिल्मों का आकाल पड़ गया, तब प्रभास की फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ से बॉक्स ऑफिस पर रौनक लौटी. इसके बाद ही कई मेकर्स भी अपनी फिल्मों को अच्छी रिलीज डेट पर लाने की तैयारियों मे जुटे हैं. ये बात और है कि इस चक्कर में उन्हें दूसरी फिल्मों से तगड़ी चुनौती भी मिल रही है. बावजूद इसके कोई भी मेकर्स पीछे हटने को तैयार नहीं है. इस साल दशहरा पर भी चार बड़ी पिक्चर्स के बीच क्लैश का मामला सेट हो रहा है.
दशहरा पर रिलीज होगी ‘कंगुवा’
साउथ सुपरस्टार सूर्या, बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल और दिशा पाटनी स्टारर मास एक्शन पीरियड ड्रामा फिल्म ‘कंगुवा’ की रिलीज डेट का ऐलान हो चुका है. ‘कंगुवा’ दशहरा 2024 के मौके पर रिलीज होगी. कुछ समय पहले ही इस फिल्म का ट्रेलर सामने आया था. ये फिल्म10 अक्टूबर 2024 को रिलीज होने वाली है.
‘कंगुवा’ की होगी इन फिल्मों से टक्कर
आलिया भट्ट और वेदांग राणा स्टारर ‘जिगरा’ इस साल दशहरा के मौके पर 11 अक्टूबर को रिलीज होगी. ये फिल्म बहन-भाई के बॉन्ड पर बेस्ड है. आलिया फिल्म की को-प्रोड्यूसर भी हैं. वासन बाला इस फिल्म के डायरेक्टर हैं. पहले ये फिल्म 27 सितंबर को रिलीज होने वाली थी. लेकिन, फिर बाद में इसकी डेट को आगे बढ़ा दिया गया, क्योंकि इस डेट पर जूनियर एनटीआर की ‘देवरा’ रिलीज होने वाली है.
रजनीकांत भी लेंगे टक्कर
इधर, साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की एक्शन ड्रामा फिल्म ‘वेट्टैयन’ भी ‘कंगुवा’ के साथ ही 10 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही है. ऐसे में साउथ सिनेमा में ‘कंगुवा’ और वेट्टैयन के बीच दशहरा पर तगड़ा घमासान देखने को मिलेगा. ‘वेट्टैयन’ में करीब 4 दशक के बाद रजनीकांत और अमिताभ बच्चन की जोड़ी देखने को मिलेगी. ऐसे में ये क्लैश और भी दमदार होने जा रहा है.
साउथ के एक्शन प्रिंस भी भिड़ेंगे
साउथ के एक्शन प्रिंस कहे जाने वाले ध्रुव सरजा भी इस क्लैश में शामिल हो रहे हैं. उनकी अपकमिंग एक्शन फिल्म ‘मार्टिन’ 11 अक्टूबर को थिएटर्स में रिलीज की जाएगी. इस फिल्म में ध्रुव सरजा दमदार एक्शन सीन्स करते नजर आने वाले हैं. बात करें बजट की तो इस फिल्म को बनाने में मेकर्स ने 100 करोड़ रुपये लगाए हैं.
इस क्लैश की सबसे खास बात ये है कि चार फिल्मों की लिस्ट में बॉलीवुड की सिर्फ एक ही फिल्में हैं, जबकि साउथ सिनेमा की तीन फिल्मों हैं. हालांकि, वो तीनों फिल्में पैन इंडिया लेवल पर रिलीज होने वाली हैं. बहरहाल, अब कौन किस पर भारी पड़ता है और बॉक्स ऑफिस पर बाजी मारता है ये देखना दिलचस्प होगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *