द हंड्रेड के फाइनल में दिखी ‘लेडी धोनी’, छक्का लगाकर टीम को बनाया चैंपियन, Video

इंग्लैंड की महिला द हंड्रेड क्रिकेट लीग का फाइनल मैच वेल्स फायर और लंदन स्पिरिट की टीमों के बीच खेला गया. दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले में कमाल की टक्कर देखने को मिली. जहां लंदन स्पिरिट ने चार विकेट बाजी मारकर खिताब अपने नाम किया. इस मैच में लंदन स्पिरिट की जीत की हीरो भारतीय महिला टीम की स्टार खिलाड़ी दीप्ति शर्मा रहीं. उन्होंने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम की जीत में योगदान दिया और एमएस धोनी की स्टाइल में फाइनल को खत्म किया.
एमएस धोनी की स्टाइल में खत्म किया मैच
वेल्स फायर और लंदन स्पिरिट के बीच खेला गया ये मुकाबला आखिरी ओवर तक चला. लंदन स्पिरिट को खिताब जीतने के लिए आखिरी 3 गेंदों पर 4 रनों की जरूरत थी. मुकाबला किसी भी ओर जा सकता था, तभी दीप्ति शर्मा ने हेले मैथ्यूज की गेंद पर लॉन्ग-ऑन पर छक्का लगाकर मुकाबले को खत्म कर दिया और अपनी टीम को चैंपियन बनाया. दीप्ति की ओर से जड़े गए इस छक्के ने एमएस धोनी की ओर से 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में लगाए गए छक्के की यादों को ताजा कर दिया है.
दीप्ति शर्मा इस मुकाबले में 16 गेंदों पर 16 रन बनाकर नाबाद रहीं. इससे पहले उन्होंने काफी किफायती गेंदबाजी भी की थी. दीप्ति ने 20 गेंदों पर सिर्फ 23 रन ही खर्च किए थे और 1 विकेट अपने नाम किया था. बता दें, सेमीफाइनल मैच में भी दीप्ति ने अच्छा खेल दिखाया था. उन्होंने अपनी 20 गेंदों में सिर्फ 17 रन दिए थे.

With 4⃣ runs needed and 3⃣ balls left, Deepti Sharma hits a 6⃣ to WIN it! #TheHundred pic.twitter.com/i46RTvWFG1
— The Hundred (@thehundred) August 18, 2024

ऐसा रहा फाइनल मैच का हाल
लंदन स्पिरिट ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. ऐसे में वेल्स फायर की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन वह बड़ा स्कोर नहीं बना सकी. वेल्स फायर ने इस मैच में 100 गेंदों पर 115 रन बनाए. इस दौरानर जेस जोनासन ने 41 गेंदों पर 54 रन बनाए. लंदन स्पिरिट ने इस टारगेट को 98 गेंदों पर हासिल किया. लंदन स्पिरिट के लिए ओपनर जॉर्जिया रेडमायने ने 32 गेंदों पर 34 रन बनाए. उनकी इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. बता दें, ये पहला मौका है जब लंदन स्पिरिट ने महिला द हंड्रेड लीत का खिताब जीता है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *