धोनी ने जिसे बनाया था ‘कप्तान’, अब उसे गौतम गंभीर से ज्यादा सैलरी मिलेगी!

IPL 2025 से पहले कई टीमों में बड़े बदलाव होने तय हैं. कुछ ऐसी ही बड़ी तब्दीली लखनऊ सुपरजायंट्स टीम में भी होने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजीव गोयनका टीम के नए मेंटॉर का ऐलान कर सकते हैं. जहीर खान इस रेस में सबसे आगे हैं और वो गौतम गंभीर की जगह लेने वाले हैं. गौतम गंभीर अब टीम इंडिया के हेड कोच बन चुके हैं और ऐसे में जहीर खान को उनकी जिम्मेदारी मिलने वाली है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार को जहीर खान को लखनऊ सुपरजायंट्स का मेंटॉर बनाया जा सकता है. खबरें तो यहां तक हैं कि जहीर खान को मोटी सैलरी पर हायर किया जाएगा.
कितनी होगी जहीर की सैलरी?
लखनऊ सुपरजायंट्स गौतम गंभीर को हर सीजन के 3.50 करोड़ रुपये देती थी और रिपोर्ट्स ऐसी हैं कि जहीर खान उनसे बड़े पैकेज पर टीम से जुड़ेंगे. जहीर खान इससे पहले लंबे समय तक मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहे हैं, वो टीम के क्रिकेट ऑपरेशंस के डायरेक्टर थे, लेकिन अब वो लखनऊ का दामन थामने वाले हैं.
जहीर को है लंबा अनुभव
जहीर खान को इंटरनेशनल क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट का लंबा अनुभव है. ये खिलाड़ी क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट खेलने के अलावा लंबे वक्त तक काउंटी क्रिकेट भी खेला है, साथ ही वो आईपीएल में भी अच्छा खास अनुभव रखते हैं. जहीर ने टीम इंडिया के लिए 92 टेस्ट में 311 विकेट झटके हैं. वनडे में वो 200 मैचों में 282 विकेट ले चुके हैं. जहीर खान 100 आईपीएल मैचों में भी 102 विकेट ले चुके हैं. जहीर खान जब टीम इंडिया में थे तो धोनी ने उन्हें बॉलिंग कप्तान बनाया हुआ था. उनकी इस खूबी ने टीम इंडिया को विदेशी सरजमीं पर काफी फायदा उठाया था. साथ ही 2011 वर्ल्ड कप में भी जहीर खान ने सबसे ज्यादा विकेट लेकर टीम इंडिया की जीत तय की थी.
केएल राहुल का पत्ता साफ होगा?
खबरें ये भी हैं कि लखनऊ सुपरजायंट्स के मालिक संजीव गोयनका अगले सीजन टीम के नए कप्तान का ऐलान कर सकते हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि केएल राहुल टीम की कप्तानी से हट सकते हैं. लखनऊ पिछले तीन सीजन से टीम के कप्तान रहे हैं और तीनों सीजन में टीम आईपीएल जीतने में नाकाम रही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *